HOMEMADHYAPRADESHराष्ट्रीय

Shivraj Cabinet Meeting: अनसूचित जाति के बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी शिवराज सरकार, कैबिनेट मींटिंग में इन फैंसलों पर लगी मुहर

Shivraj Cabinet Meeting: अनसूचित जाति के बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी शिवराज सरकार, कैबिनेट मींटिंग में इन फैंसलों पर लगी मुहर

Shivraj Cabinet Meeting: अनसूचित जाति के बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी शिवराज सरकार, कैबिनेट मींटिंग में इन फैंसलों पर लगी मुहर । सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। 9200 से अधिक सीएम राइज स्कूलों के निर्माण के लिए सैद्धांतिक स्वीकृति दी गई है।

Akansha Yojna आकांक्षा योजना में अनसूचित जाति के बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाएगी। 181 सीएम हेल्पलाइन में लोगों को और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ अधिक सशक्त बनाने के लिए सीटें बढ़ाई गई हैं। निर्विरोध ग्राम पंचायतों को पुरस्कृत करने के लिए भी कैबिनेट ने स्वीकृति दी है। शौर्य दल योजना को पुनः प्रारंभ करने की योजना को स्वीकृति के साथ बुरहानपुर में भाजपा कार्यालय के लिए भूमि आवंटन का निर्णय लिया गया है।

 

मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना का टीकमगढ़ से कल शुभारंभ

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ आज मंत्रालय में अहम बैठक कर रहे हैं। इस बैठक से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मप्र सरकार नए साल पर नई सौगात देने जा रही है। इसके तहत गरीबों के लिए भूखंड उपलब्ध कराए जाएंगे। मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना का टीकमगढ़ से कल शुभारंभ होने जा रहा है। कल का दिन सुनहरे अक्षरों में दर्ज होगा। मैं टीकमगढ़ गया था तो लोगों ने बताया कि घर मे रहने के लिए जगह नहीं है। तब हमने कल्पना की थी कि ऐसी योजना लागू करेंगे जिससे लोगों का अपना भूखंड हो। कल टीकमगढ़ जिले के 10 हज़ार 500 लोगों को 120 करोड़ की लागत के भूखंड वितरित करेंगे। यह पट्टा पति-पत्नी के नाम पर होगा। कोई प्रीमियम नहीं लगेगा। नये साल में गरीबों को नई सौगात मिलेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button