ज्ञानराष्ट्रीय

SBI एटीएम से पैसे निकालने और चेक बुक के नियम में कर रहीं बदलाव, जानें यहां

ब्रांच और एटीएम दोनों जगह से किए गए निकासी को एकसाथ गिना जाएगा। इसके बाद पैसे निकालने पर 15 रुपए + जीएसटी का का भुगतान करना होगा।

देश की सबसे बड़ी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 1 जुलाई से नए सर्विस चार्ज लागू करने जा रही है। एसबीआई ने कहा कि बेसिक बैंक डिपॉर्जिट पर सर्विस चार्ज बदल रहा है। यह बदलाव एटीएम से निकासी, चेकबुक, मनी ट्रांसफर और दूसरे ट्रांजैक्शन पर होगा। स्टेट बैंक ने न्यूनतम बैंलेंस को इसमें शामिल नहीं किया है।

चार बार मुफ्त कैश विड्राल

सभी चार्ज 1 जुलाई 2021 से लागू होंगे। इस तारीख के बाद सिर्फ चार बार मुफ्त कैश विड्राल किया जा सकेगा। ब्रांच और एटीएम दोनों जगह से किए गए निकासी को एकसाथ गिना जाएगा। इसके बाद पैसे निकालने पर 15 रुपए + जीएसटी का का भुगतान करना होगा।

चेक बुक पर देना होगा अतिरिक्त पैसा

एसबीआई के बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजिट अकाउंट होल्डर को सिर्फ दस चेक लीफ वाली चेक बुक फ्री में मिलेगी। इसके बाद 10 लीफ की चेक बुक के लिए 40 रुपए + जीएसटी चार्ज लगेगा। वहीं 25 लीफ की चेक बुक के लिए 75 रुपए + जीएसटी चार्ज का भुगतान करना होगा। वहीं तत्काल 10 लीफ के चेक बुक पर 50 रुपए + जीएसटी देना होगा। वहीं स्टेट बैंक ने सीनियर सिटीजन को चेकबुक के नए सर्विस चार्जेस में छूट दे रही है। एसबीआई या गैर ब्रांच में ट्रांजैक्शन पर कोई चार्ज नहीं लगेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button