MADHYAPRADESHSatana

Satna Crime News: सतना जीआरपी ने पकड़ी लाखों की नकदी, सोना-चांदी सहित 60 लाख

सतना। सतना में अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। एक बार फिर ऐसे ही व्यक्ति को शासकीय रेल पुलिस सतना जीआरपी ने रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है जो काले रंग के बैग में लाखों रुपये नकदी और सोना-चांदी अवैध रूप से मुंबई ले जा रहा था।

काले रंग का बैग लिए घुसा था युवक : जीआरपी से मिली जानकारी अनुसार पुलिस अधीक्षक रेल जबलपुर सुनील कुमार जैन के निर्देशन में सतना रेलवे स्टेशन में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान शाम लगभग साढ़े पांच बजे एक व्यक्ति काला रंग का बैग लिए रेलवे स्टेशन में प्रवेश कर रहा था। जिसे जीआरपी में तैनात आरक्षक दिनेश पटेल और आरक्षक श्याम बाबू ने रोक लिया। व्यक्ति को रोककर उसके बैग की चेकिंग करनी चाही गई तो वह हड़बड़ा गया। जिसके बाद कड़ाई से उसके बैग को खोल कर जांचा गया तो बैग देखकर जीआरपी कर्मी हैरान हो गए। बैग के अंदर लाखों रुपये की नकदी और सोना-चांदी भरा हुआ था। इसके बाद तुरंत थाना प्रभारी अरविंद साहू को सूचित किया गया और आरोपित व्यक्ति को थाना ले जाया गया। जीआरपी ने जब नकदी और सोना-चांदी की गिनती की तो बैग से पांच लाख 32 हजार नकद, 55 लाख रुपये का सोना, सात हजार की चांदी प्राप्त हुई।

महाराष्ट्र का रहने वाला है आरोपित : पकड़ा गया आरोपित 45 वर्षीय भारत तुलसीदास खूबचंदानी पिता तुलसीदास सातरामदास खूबचंदानी निवासी झूलेलाल ट्रस्ट विद्यालय के पास बाबा बेफिक्री चौक सिरू चौक उल्हासनगर जिला ठाड़े महाराष्ट्र है। जिसने उक्त माल के बारे में जीआरपी को बताया कि वह व्यापारी है जो सतना से व्यापार करके जा रहा था। लेकिन जीआरपी को इसके पास से फर्जी पर्ची नुमा कागज के अलावा उपयुक्त सामान व नकदी का दस्तावेज नहीं मिला। ना ही परिवहन के संबंध में अधिकार पत्र मिला। जीआरपी ने आरोपित से मिली संपत्ति जब्त कर लिया है। इसके साथ ही उक्त संपत्ति के स्रोत की जांच के लिए आयकर विभाग जबलपुर को भी प्रतिवेदन भेजा जा रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button