HOMEMADHYAPRADESH

Rewa दुल्हन के साथ की छेड़खानी, रात को बंधक बनाकर बारातियों की जमकर धुनाई, फिर हुई सुलह सफाई

Rewa दुल्हन के साथ की छेड़खानी, रात को बंधक बनाकर बारातियों की जमकर धुनाई, फिर सुलह सफाई

Rewa जिले के मऊ गंज क्षेत्र में लड़की पक्ष ने बारातियों की जमकर खातिरदारी की। रात भर बंधक बनाया और पुलिस आने तक खूब पीटा। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (rewa) में लड़की वालों के द्वारा बारातियों को बंधक बनाकर पीटने का मामला सामने आया है. इतना ही नहीं दुल्हन (Bride) ने लड़के की मानसिक स्थिति ठीक न होने का आरोप लगाते हुए शादी करने से भी मना कर दिया. हालांकि बाद में दोनों पक्षों के बीच पुलिस ने सुलहा करा दी थी. दरअसल रीवा के मऊगंज थाना क्षेत्र के वनपडार गांव में विवाद के बाद बारातियों को लड़की पक्ष के लोगो ने बंधक लिया. देखते ही देखते दोनो पक्षो के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि दुल्हन ने अचानक लड़के से शादी करने के लिए इनकार कर दिया.उसका कहना था की लड़के की मानसिक स्थिति खराब है.

इसी के ही साथ लड़कीनवालों का आरोप है कि बारातियों ने उनके घर की लड़कियों पर बताशे फेंके. इसके बाद जयमाला के दौरान दुल्हन को ही गलत तरीके से छूना शुरू कर दिया. वहीं दूल्हे के पिता ने लड़की वालों पर 75 हजार की लूट का आरोप लगाया है. साथ ही कहा कि लड़की वालों ने चढ़ाव के लिए लाए गए सोने-चांदी के जेवरात भी जब्त कर लिए हैं.

दुल्हे को मंडप से उठाया

पुलिस के मुताबिक वनपडार गांव में रहने वाले यादव परिवार की लड़की की शादी पास के मनिकवार गांव निवासी अमृतलाल के बेटे प्रद्युम्न यादव से तय हुआ थी.मंगलवार को बारात गांव पहुंची थी,जहां से वैवाहिक रस्में हो रही थी. इस दौरान देर रात बाराती और घरातियों के बीच विवाद हो गया. देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया की लड़की पक्ष के लोगो ने वैवाहिक रस्में रोक दी.

इस दौरान एकत्रित लोगो ने सभी बारातियों को गांव में ही बंधक बना लिया.वाहन चालक समेत पूरे बाराती रातभर गांव में बंधक बने रहे.सुबह होते ही लड़की पक्ष के लोगो ने दूल्हे को मंडप से बाहर का रास्ता दिखा दिया और चार से पांच लोग उसे उठाकर सड़क में छोड़कर चले गए.

दुल्हन को छेड़ने के बाद शुरू हुआ विवाद

पुलिस के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच बताशा मारने को लेकर विवाद शुरू हुआ था.परम्परा के अनुसार द्वारचार के समय बराती लड़की वालों की महिलाओं को बतासा फेंकते हैं. कुछ बराती महिलाओं को निशाना बनाकर बतासा फेंक रहे थे जिस पर लड़की पक्ष के लोगों ने आपत्ति की. उस समय तो विवाद शांत हो गया लेकिन जयमाल के समय बारात में शामिल होने आए कुछ युवक दुल्हन को छूने लगे. यह देख कर लड़की पक्ष के लोगों ने लाठियां निकाली और दूल्हा समेत अन्य बारातियों को बंधक बना लिया. लड़के वालों ने लड़की पक्ष पर पिटाई का आरोप भी लगाया.

दोनों पक्षों के बीच हुआ समझौता

पुलिस ने बताया कि लड़का मानसिक रूप से कमजोर है इसलिए जयमाला के समय विवाद की स्थिति बनी थी. दोनों पक्षों में समझौता हो गया है. अब किसी भी प्रकार की विवाद की स्थिति नहीं है.

Show More

Related Articles

Back to top button