HOMEव्यापार

Reliance Digital महामारी के बाद से रिलायंस डिजिटल ने अपने खुदरा व्यापार में 39 प्रतिशत की वृद्धि की

Reliance Digital महामारी के बाद से रिलायंस डिजिटल ने अपने खुदरा व्यापार में 39 प्रतिशत की वृद्धि की

Reliance Digital एक रिपोर्ट में कहा कि रिलायंस रिटेल ने मजबूती से काम करना जारी रखा है और महामारी के बाद से अपने खुदरा व्यापार में 39 प्रतिशत की वृद्धि की है, कई ब्रांड जोड़े हैं, और अपने डिजिटल Reliance Digital  नए वाणिज्य, विदेशी ब्रोकरेज का विस्तार किया है।

Reliance Digital रिलायंस रिटेल $18.2 बिलियन के वार्षिक कोर रिटेल के साथ एक स्केल लीडर है, जो निकटतम प्रतिस्पर्धा का 3x+ है, और 50 प्रतिशत+ सालाना की वर्तमान वृद्धि है।

इसने सभी श्रेणियों में लगातार वृद्धि दिखाई है – किराना दो अंकों में बढ़ा, परिधान और इलेक्ट्रॉनिक्स 2x YoY। कोर रिटेल में डिजिटल/नए कॉमर्स की हिस्सेदारी 20 फीसदी है।

एक मजबूत राजस्व वृद्धि दिखाते हुए, Q3 राजस्व 577 बिलियन रुपये, 27 प्रतिशत क्यूओक्यू, 52 प्रतिशत सालाना त्योहारी सीजन से प्रेरित था, और खपत श्रेणियों में मजबूत मांग थी। फुटफॉल ठीक हो गया (कोविड-पूर्व स्तरों का 95 प्रतिशत)।

3Q में 97 प्रतिशत पर स्टोर ऑपरेटिंग दिन 2Q में 89 प्रतिशत। कंपनी ने तिमाही में 837 स्टोर जोड़े, जिसमें कुल स्टोर संख्या 14,412 (40 मिलियन वर्ग फुट का खुदरा स्थान) है।

रिलायंस रिटेल ने ईबीआईटीडीए मार्जिन के साथ मार्जिन विस्तार 7 प्रतिशत के उच्चतम स्तर पर 45 प्रतिशत क्यूओक्यू दिखाया। ऑपरेटिंग EBITDA मार्जिन विस्तार फैशन और परिधान / जूते जैसी उच्च मार्जिन श्रेणियों में 2x वृद्धि के कारण हुआ। उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स में उच्च ऑर्डर वैल्यू (एओवी) ने भी मार्जिन विस्तार को बढ़ावा दिया।

2QFY22 में कंपनी का डिजिटल 20 प्रतिशत कोर रिटेल बिक्री के साथ बढ़ा। डिजिटल में AJIO, Reliancedigital.in, JioMart के B2C और B2B व्यवसाय शामिल हैं। डिजिटल ऑर्डर साल-दर-साल 2 गुना बढ़े। मर्चेंट पार्टनर्स 4x तक का ऑर्डर देते हैं। नए व्यवसाय/अधिग्रहण में मजबूत कर्षण था – नेटमेड्स (दैनिक ऑर्डर 1.6x, MAU 2x ऊपर), Zivame (100 स्टोर, 9,000 SKU), अर्बन लैडर (2x YoY)। JioMart के डाउनलोड में लगातार सुधार हो रहा है (6 महीने में 11 मिलियन)।

बर्नस्टीन ने कहा, “हम मार्जिन का विस्तार करते हुए वित्त वर्ष 22-25 में रिलायंस रिटेल के 30 प्रतिशत सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद करते हैं। हम 18 प्रतिशत की संभावित वृद्धि के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज पर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।”

Show More

Related Articles

Back to top button