HOMEMADHYAPRADESHराष्ट्रीय

Ramayana Yatra Train Update: IRCTC ने उठाया यह कदम; आपने भी कराया है रिजर्वेशन तो खबर पढ़िए

Ramayana Yatra Train Update: IRCTC ने उठाया यह कदम; आपने भी कराया है रिजर्वेशन तो खबर पढ़िए

Ramayana Yatra Train Update: आईआरसीटीसी की दूसरी रामायण यात्रा ट्रेन को यात्रियों की कमी के कारण रद्द कर दिया गया है. यह ट्रेन 24 अगस्त को चलने वाली थी.

IRCTC के अनुसार यह भारत गौरव यात्रा के तहत रामायण सीरीज की दूसरी ट्रेन थी, पर यात्रियों की कमी के कारण इसे रद्द करना पड़ा.

यह ट्रेन अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज, हंपी, रामेश्वरम जैसे तीर्थ स्थलों के साथ-साथ नेपाल के जनकपुर तक जाती है

इस दौरान यात्रियों के लिए दर्शन से लेकर रुकने खाने-पीने से लेकर हर तरह की व्यवस्था की जाती है.

रामायण यात्रा ट्रेन अपने 19 रातों और 20 दिनों के सफर में दर्शनार्थियों को भगवान राम से जुड़े महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों का दर्शन कराती है.

इस दौरान यह ट्रेन अयोध्या, नंदीग्राम, जनकपुर, सीतामढ़ी, बक्सर, वाराणसी, सीता संहिता स्थल, प्रयागराज, सिंगारपुर, चित्रकूट, नाशिक, हंपी, रामेश्वरम, कांचीपुरम भद्रचलम आदि स्थलों का भ्रमण करती है.यह विशेष पर्यटक ट्रेन, पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार की पहल देखो अपना देश के अनुरूप, घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए चलाई जा रही थी.I RCTC ने एसी प्रथम श्रेणी की यात्रा के लिए 102095 रुपये प्रति व्यक्ति और एसी द्वितीय श्रेणी की यात्रा के लिए रु 82950 रुपये प्रति व्यक्ति का शुल्क निर्धारित किया है.इस टूर पैकेज की कीमत में यात्रियों को रेल यात्रा के अतिरिक्त स्वादिष्ट शाकाहारी भोजन, वातानुकूलित बसों द्वारा पर्यटक स्थलों का भ्रमण, एसी होटलों में ठहरने की व्यवस्था, गाइड ।

Show More

Related Articles

Back to top button