HOMEराष्ट्रीय

Railway News IRCTC जगदलपुर-हावड़ा समलेश्वरी एक्सप्रेस हुई फिट, सोमवार से दौड़ेगी

जगदलपुर-हावड़ा समलेश्वरी एक्सप्रेस हुई फिट, सोमवार से दौड़ेगी

Railway News IRCTC पिछले 12 दिनों से जगदलपुर-हावड़ा के बीच बंद रेल यात्री सेवा सोमवार से बहाल हो जाएगी। जगदलपुर-हावड़ा समलेश्वरी एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 18006) का परिचालन छह जुलाई से 17 जुलाई तक के लिए संबलपुर रेलमंडल में दोहरी लाइन की कमीशनिंग और नान इंटरलाकिंग कार्य के लिए रोक दिया था।

हावड़ा से संबलपुर के बीच किया जा रहा था।

इस दौरान इस गाड़ी का परिचालन हावड़ा से संबलपुर के बीच किया जा रहा था। समलेश्वरी एक्सप्रेस का एक रैक छह जुलाई से ही जगदलपुर स्टेशन में था। जिसे छह दिन पहले जांच के लिए वाल्टेयर रेलमंडल मुख्यालय भेजा गया था। वहां से फिटनेस प्रमाणपत्र मिलने के बाद रविवार को रैक जगदलपुर आ गया है।

जांच के बाद ब्रेक पावर और फिटनेस प्रमाणप

सोमवार सुबह पांच बजकर पांच मिनट निर्धारित समय पर यह गाड़ी हावड़ा के लिए रवाना होगी। उल्लेखनीय है कि यात्री गाड़ी यदि किसी एक जगह पर चार पांच दिन खड़ी हो जाती है तो जांच के बाद ब्रेक पावर और फिटनेस प्रमाणपत्र जारी होने पर यात्रियों को लेकर परिचालन शुरू करने का प्रावधान है। वाल्टेयर रेलमंडल मुख्यालय से मिली जानकारी में बताया गया कि हावड़ा से आने वाली यात्री (अप ट्रेन नंबर 18005) गाड़ी भी जगदलपुर आएगी। इसके साथ ही दोनों ओर से नियमित संचालन प्रारंभ हो जाएगा।

जगदलपुर-राउरकेला एक्सप्रेस शुरू

बताया गया कि 20 जुलाई से इस रूट पर चलने वाली जगदलपुर-राउरकेला एक्सप्रेस जिसका संचालन सात जुलाई से 19 जुलाई तक के लिए रोका गया है उसका संचालन भी प्रारंभ कर दिया जाएगा। समलेश्वरी एक्सप्रेस का जगदलपुर से परिचालन शुरू होने से यात्रियों की परेशानी दूर हो जाएगी। जिन्हें अभी तक हावड़ा जाने के लिए तीन सौ किलोमीटर दूर रायपुर अथवा विशाखापटनम जाकर ट्रेन पकड़ना पड़ रहा था।

Show More

Related Articles

Back to top button