HOMEराष्ट्रीय

pm security breach कर्नाटक के हुबली में PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक, कार के सामने आया युवक

pm security breach कर्नाटक के हुबली में PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक, कार के सामने आया युवक

pm security breach कर्नाटक के हुबली में PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक सामने आई। कार के सामने एक  युवक आ गया। हाथ मे फूलों की माला पहनाने की कोशिश की  पीएम यहां युवा महोत्सव का उद्घाटन करने पहुंचे हैं। वे रोड शो कर रहे थे, तभी एक युवक दौड़ता हुआ उनकी कार के गेट तक पहुंच गया और उन्हें माला पहनाने की कोशिश करने लगा। हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने युवक को फौरन रोक लिया। उधर, पुलिस कमिश्नर ने सुरक्षा में चूक से इनकार किया है।

इस घटना के कुछ देर बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया।

युवा शक्ति भारत का ड्राइविंग फोर्स

इस मौके पर युवाओं को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा कि युवा शक्ति भारत का ड्राइविंग फोर्स है। युवा शक्ति की आकांक्षाएं भारत की मंजिल तय करती है। युवा शक्ति का जुनून भारत का रास्ता तय करता है। खिलौनों से लेकर टूरिज्म, डिफेंस से डिजिटल हर क्षेत्र में दुनिया में भारत छाया हुआ है। यह इतिहास का विशेष दौर है। आप विशेष पीढ़ी हैं।

आपके सामने ग्लोबल सीन में भारत का प्रभाव बनाने का विशेष मिशन है। आज गांव हो, शहर हो या कस्बा हो, हर जगह युवाओं का जज्बा उफान पर है। हर मिशन के लिए बुनियाद की जरूरत होती है, चाहे अर्थव्यवस्था हो या शिक्षा, खेल हो या स्टार्ट अप, कौशल विकास हो या डिजिटलाइजेशन हर क्षेत्र में एक मजबूत बुनियाद पिछले 8-9 साल में रखी गई है। युवाओं की उड़ान के लिए रनवे तैयार है।

भारत की महिलाएं आज लड़ाकू विमान उड़ा रही हैं। सेना में जुझारू भूमिकाएं निभा रही हैं। विज्ञान-प्रोद्योगिकी, अंतरिक्ष, खेल, ऐसे हर क्षेत्र में महिलाएं बुलंदियां छू रही हैं। ये उद्घोष है कि भारत अब पूरी शक्ति से अपने लक्ष्यों की ओर बढ़ रहा है।

16 जनवरी तक चलेगा युवा महोत्सव
स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर होने वाला यह युवा महोत्सव 12-16 जनवरी तक चलेगा। इसमें देश के अलग-अलग राज्यों से 30 हजार युवा शामिल होंगे। इस साल कार्यक्रम की थीम ‘विकसित युवा-विकसित भारत’ रखी गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button