HOMEराष्ट्रीय

Petrol Diesel Prices: 98 दिनों में क्रूड ऑयल 110 फीसदी महंगा, भारत मे 25 रुपए तक बढ़ सकती हैं पेट्रोल डीजल की कीमत

98 दिनों में क्रूड ऑयल 110 फीसदी महंगा, भारत मे 25 रुपए तक बढ़ सकती हैं पेट्रोल डीजल की कीमत

Petrol Diesel Prices। यह आशंका जताई जा रही है कि भारत में पेट्रोल व डीजल के दाम 25 से 30 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़ने की तक बढ़ सकते हैं।

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे घमासान युद्ध के बीच क्रूड ऑयल की कीमत आसमान छू रही है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड की कीमत आज 138 डॉलर प्रति बैरल के स्तर को छू गया। इस लिहाज से देखा जाए तो कच्चे तेल की कीमत बीते 14 साल में उच्च स्तर पर पहुंच गई है। वहीं दूसरी ओर अमेरिकी क्रूड ऑयल भी 125 डॉलर पर पहुंच गया है। इसके अलावा रुपया भी 77 प्रति डॉलर के निचले स्तर पर आ गया है। ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि भारत में पेट्रोल व डीजल के दाम 25 से 30 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

98 दिनों में क्रूड ऑयल 110 फीसदी महंगा

आपको बता दें कि बीते साल दिसंबर में क्रूड ऑयल की कीमत 65.80 डॉलर प्रति बैरल के आसपास थी और भारत में उसके बाद से ही घरेलू स्तर पर पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़े हैं। क्रूड ऑयल आज दिसंबर में 65.80 के निचले स्तर के बाद से 138 डॉलर प्रति बैरल को पार कर गया है। महज 98 दिनों में क्रूड 110 फीसदी महंगा हो चुका है और इस दौरान पेट्रोल डीजल की कीमत स्थिर बनी हुई थी। दरअसल देश में पांच राज्यों में चुनावी माहौल के चलते पेट्रोल डीजल की कीमतों में ज्यादा फेरबदल नहीं हुआ था। लेकिन अब चुनाव खत्म होने के बाद आशंका जताई जा रही है कि शायद जल्द ही देश में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button