HOMEMADHYAPRADESHराष्ट्रीय

बड़ी खबर: पेट्रोल 9.50 रुपए तथा डीजल 7 रुपए सस्ता, मोदी सरकार ने कम किये दाम, रसोई गैस भी 200 रुपये सस्ती

Petrol Diesel Price पेट्रोल 9.50 रुपए तथा डीजल 7 रूपए सस्ता, मोदी सरकार ने कम किये दाम

Petrol Diesel Price पेट्रोल 9.50 रुपए तथा डीजल 7 रूपए सस्ता, मोदी सरकार ने दाम कम किये हैं। केंद्र सरकार की ओर से यह अधिकृत घोषणा कर दी गई है। निर्मला सीतारमण ने यह ट्वीट किया। केंद्र ने एक्साइज ड्यूटी को घटा दिया है। जल्द ही रसोई गैस के दाम और भी कम होंगे। केंद्र के बाद अब राज्य सरकार भी एक्साइज ड्यूटी कम कर सकती है। मतलब जनता को राहत मिलेगी।

उधर रसोई गैस की कीमतों में भी 200 रुपये सस्ता कर दिया गया है

सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी कटौती का ऐलान किया है. ये कटौती सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी के जरिए की जा रही है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि हम पेट्रोल पर सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कमी कर रहे हैं. इससे पेट्रोल की कीमत 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 7 रुपये प्रति लीटर कम हो जाएगी.

 

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों का सामना कर रहे देश के नागरिकों को केंद्र सरकार ने शनिवार को बड़ी राहत देने का एलान किया। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम पेट्रोल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क (एक्साइज ड्यूटी) को आठ रुपये और डीजल पर छह रुपये कम कर रहे हैं। इससे पेट्रोल की कीमत 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल के भाव में सात रुपये प्रति लीटर क कम हो जाएगी।

इसके साथ ही वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के नौ करोड़ से अधिक लाभार्थियों को 200 रुपये प्रति सिलेंडर (12 सिलेंडर तक) सब्सिडी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे हमारी माताओं और बहनों को मदद मिलेगी। जल्द ही अन्य उपभोक्ताओं को भी इसका लाभ मिलेगा।

news updating..

Show More

Related Articles

Back to top button