HOMEजरा हट केराष्ट्रीय

OMG तीन शादी.. फर्जी डेथ सर्टिफिकेट, महिला टीचर ने सभी जालसाजों को छोड़ा पीछे

Fraud Lady Teacher: राजस्थान के झुंझुनूं में एक महिला टीचर की जालसाजी के मामले ने सभी को चौंका दिया है. आरोपी टीचर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Fraud Lady Teacher राजस्थान के झुंझुनूं में जालसाजी का एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. एक महिला टीचर पति के फर्जी डेथ सर्टिफिकेट पर 14 साल तक सरकार की आंखों में धूल झोंकती रही, इस दौरान उसने मोटी सैलरी भी उठाई. आरोपी महिला टीचर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

फर्जी दस्तावेज पर 14 साल की नौकरी

मामला झुंझुनूं के गुड़ागौड़जी थाने का है. आरोपी महिला ने फेक डॉक्टयुमेंट लगाकर ग्रेड थर्ड की टीचर की नौकरी हासिल की. हैरान करने वाली बात यह कि 14 साल तक महिला नौकरी करती रही और किसी को उसके फर्जीवाड़े का अंदाजा तक नहीं हुआ. इस दौरान नौकरी में रहते हुए महिला ने 88 लाख रुपए की सैलरी के तौर पर लेती रही.

बनवाया पति का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट

आरोपी महिला ने नौकरी पाने के लिए अपने पहले पति के फर्जी डेथ सर्टिफिकेट का इस्तेमाल किया. इतना ही नहीं पहले पति को छोड़ने के बाद उसने दो और शादियां की. इस महिला का नाम मंजू (38) है और उसका तीसरा ससुराल तोगड़ा में है.

पति से ले चुकी थी तलाक

मंजू चौमूं के पास गोविंदगढ़ पंचायत समिति की ढाणी इटावा के स्कूल में टीचर थी. मंजू की पहली शादी जून 1996 में खेदड़ों की ढाणी (लोचिबा की ढाणी) तन गुढ़ागौडजी के रामनिवास जाट से हुई थी. चार साल बाद 2000 में दोनों ने अनबन के चलते तलाक ले लिया.

तलाक के बाद कर ली थी दूसरी शादी

मंजू ने बाबूलाल से दूसरी शादी की. जब मंजू को पत चला कि उसके पहले पति रामनिवास की मौत हो गई है. तब उसने जालसाजी का पूरा प्लान तैयार किया. रामनिवास का डेथ सर्टिफिकेट 20 दिसंबर 2001 को जारी हुआ. सरकारी नौकरी की लालच में मंजू ने दूसरी शादी की बात किसी को नहीं बताई. दूसरी शादी के बाद भी मंजू ने पहले पति का एक साल पहले का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवा लिया और 2008 में थर्ड ग्रेड टीचर की नौकरी हासिल कर ली. बता दें कि मंजू के पहले पति की मौत 2001 में हुई थी, जबकि सरकारी नौकरी पाने के लिए उसने वर्ष 2000 का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवाया था.

तीसरे पति से भी होने लगी अनबन

इस दौरान मंजू और उसके दूसरे पति में अनबन होने लगी. दूसरे पति बाबूलाल से मंजू ने 3 जून 2011 को तलाक ले लिया. मंजू ने तीसरी शादी महेश कुमार से की. तीसरे पति से भी मंजू के रिश्ते बिगड़ने लगे. पति से नाराज होकर मंजू ने महेश कुमार के खिलाफ दहेज का केस दर्ज करा दिया.

तीसरे पति ने सिखाया मंजू को सबक

महेश ने भी ठान ली कि वह मंजू को सबक सिखाकर रहेगा. महेश ने 2021 में झुंझुनूं एसपी को पत्नी मंजू के फर्जीवाड़े के बारे में सबकुछ बता दिया. मामले में जांच बैठी तो, साबित हो गया कि मंजू ने गलत दस्तावेजों से नौकरी हासिल की. अब जालसाज महिला टीचर सलाखों के पीछे है.

Show More

Related Articles

Back to top button