HOME

NEET PG Counselling 2022: राउंड 1 नीट-पीजी काउंसलिंग के लिए 4 सीटें वापस, जानें क्या है पूरा मामला

NEET PG Counselling 2022: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने राउंड 1 NEET PG काउंसलिंग 2022 के लिए 4 PG सीटें वापस ले ली हैं। आधिकारिक नोटिस MCC की आधिकारिक साइट mcc.nic.in के माध्यम से चेक किया जा सकता है।

नीट पीजी काउंसलिंग 2022 के राउंड 1 के लिए सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया 26 से 27 सितंबर, 2022 तक की जाएगी. इसके बाद 28 सितंबर, 2022 को एआईक्यू सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। इस बीच एमसीसी ने सीटें कम करने का नोटिस जारी किया है। नए नोटिस में, एमसीसी ने बताया है कि वह मैट्रिक्स से चार सीटों को हटा रहा है और यह सुनिश्चित करेगा कि इन सीटों को छोड़ने के बाद फाइनल नीट पीजी सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी किया जाएगा।

नोटिस के अनुसार, समिति को निम्नलिखित कारणों से पीजी काउंसलिंग 2022 के राउंड -1 के सीट मैट्रिक्स से निम्नलिखित सीटों को हटाने के लिए निम्नलिखित संस्थान से सूचना प्राप्त हुई है। इसलिए, डीजीएचएस के एमसीसी ने राउंड -1 के सीट मैट्रिक्स से निम्नलिखित पीजी सीटों को वापस ले लिया है।

NEET UG 2022 Result: नीट रिजल्ट जारी छात्र नतीजे, स्कोर व रैंक ऐसे चेक करें

इन मेडिकल कॉलेज ने वापस ली नीट पीजी राउंड-1 की सीटें

गांधी मेडिकल कॉलेज, भोपाल और बीजे गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, अहमदाबाद से सीटें वापस ले ली गई हैं। एमसीसी द्वारा प्रत्येक संस्थान से कुल 2 सीटें वापस ले ली गई हैं। वापसी के लिए उल्लिखित सीट को राउंड -1 की अलॉटमेंट प्रक्रिया से पहले सीट मैट्रिक्स से हटा दिया जाएगा।

एमडी रेडियोथेरेपी / रेडियो ऑन्कोलॉजी (आरएडीटी) विभाग से दो सीटें और एमडी (आपातकालीन और गंभीर देखभाल) / एमडी (आपातकालीन चिकित्सा) विभाग से दो सीटें वापस ले ली गई हैं। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एमसीसी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button