HOMEMADHYAPRADESH

MP Weather अगले 2 दिन में मध्यप्रदेश में तेज बारिश का अनुमान

MP Weather अगले 2 दिन में मध्यप्रदेश में तेज बारिश का अनुमान

MP Weather अगले 2 दिन में मध्यप्रदेश में तेज से बहुत तेज बारिश की सम्भावना बन रही है। यह बारिश करीब 5 संभागों में हो सकती है। मौसम विभाग ने यह अनुमान जताया है।

वर्तमान समय में मानसून ट्रफ सतना से होकर बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दाब तक विस्तृत है। बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दाब के क्षेत्र के तीव्र होने की संभावना बनी हुई है।

यह रविवार तक डिप्रेशन में तब्दील हो सकता है। इसके पश्चिमी से उत्तर पश्चिम की तरफ आगे बढ़ने की संभावना रहेगी। इसके प्रभाव से पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में आगामी दो दिनों में भारी वर्षा हो सकती है। यह आने वाले दिनों में और आगे बढ़ सकता है, जिससे मध्य प्रदेश के अन्य शहरों में भी अच्छी वर्षा होने की संभावना है।

यह सब गतिविधियां 15 अगस्त से शुरू हो जाएगी। वरिष्ठ मौसम विज्ञानी डा. ममता यादव ने बताया कि रविवार-सोमवार को प्रदेश के विभिन्न शहरों में काले बादल छाए रहेंगे। रुक-रुककर वर्षा भी जारी रहेगी, जैसी शनिवार को हुई। 15 अगस्त से भोपाल, नर्मदापुरम, होशंगाबाद, उज्जैन, इंदौर में भारी वर्षा होने के आसार हैं। संभावना है कि मौसम विभाग इन क्षेत्रों के लिए आरेंज अलर्ट जारी करे।

Show More

Related Articles

Back to top button