HOMEMADHYAPRADESH

MP Transfer News मध्य प्रदेश में कलेक्टर, पटवारी, शिक्षकों की तबादला लिस्ट तैयार, कल बैन हटते ही जल्द होगी जारी

MP Transfer News मध्य प्रदेश में कलेक्टर, पटवारी, शिक्षकों की तबादला लिस्ट तैयार, कल बैन हटते ही जल्द होगी जारी

MP Transfer News मध्‍य प्रदेश में 63 हजार 500 पंच-सरपंच के रिक्त पदों के लिए गुरुवार को मतदान सुबह सात से तीन बजे तक होगा। यह राजनीतिक लोगों के लिए अहम खबर है लेकिन उससे भी ज्यादा बड़ी खबर यह है कि इस निर्वाचन के साथ ही शिक्षकों पटवारियों कलेक्टर कमिशनर एवं अन्य विभागों के तबादला से बैन हट जाएगा। सूत्रों की मानें तो प्रदेश में कई जिलों के कलेक्टर बदले जाएंगे। इसके अलावा शिक्षक पटवारियों की भी लंबी लिस्ट तैयार है जो जल्द जारी हो सकती है।
सूत्रों के अनुसार इसके बाद मध्यप्रदेश में 64100 मतदान केंद्रों पर BLO नियुक्त किए गए 64100 शिक्षक एवं पटवारियों के स्थानांतरण पर निर्वाचन आयोग द्वारा जो प्रतिबंध लगा दिया गया था उसके हटते ही यह तबादले शुरू हो जाएंगे। इसके अलावा 5 जनवरी 2023 को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन भी होगा।
मध्‍य प्रदेश में 63 हजार 500 पंच-सरपंच के रिक्त पदों के लिए गुरुवार को मतदान सुबह सात से तीन बजे तक होगा। सरपंच और जनपद सदस्य पद के लिए इलेक्ट्रानिक वोेटिंग मशीन से मतदान कराया जाएगा। जबकि, पंच पद के लिए मतपत्र के माध्यम से मतदान कराया जाएगा। मतदान के लिए दो हजार पांच केंद्र बनाए गए हैं।
राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया कि पंच के 63 हजार 300 पद के लिए आम और उपचुनाव कराया जा रहा है। इसी तरह सरपंच के 200 और जनपद पंचायत सदस्य के नौ पद के लिए चुनाव हो रहा है। इसकी सभी तैयारियां कर ली गई हैं। मतदान दल केंद्रों पर पहुंच चुके हैं।
पंच पद के लिए मतगणना, मतदान समाप्त होने के ठीक बाद मतदान केंद्र में ही होगी। जबिक, सरपंच और जनपद पंचायत सदस्य पद के लिए डाले गए मतों की गणना नौ जनवरी को सुबह आठ बजे से विकासखंड मुख्यालय पर होगी और परिणाम नौ जनवरी को घोषित किए जाएंगे।
Show More

Related Articles

Back to top button