HOMEMADHYAPRADESH

MP Road Development मध्यप्रदेश में रोड का जाल, नितिन गडकरी ने दीं इन मार्गों को स्वीकृति

MP Road Development मध्यप्रदेश में रोड का जाल, गडकरी ने दीं इन मार्गों को स्वीकृति

MP Road Development : सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि मध्य प्रदेश के बुधनी से बारी तथा नसरुल्लागंज से संदलपुर तक राष्ट्रीय राजमार्ग-146 -बी के विस्तार के स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

श्री गडकरी ने शुक्रवार को बताया कि इस राष्ट्रीय राजमार्ग के विस्तार को राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के अनुरोध पर स्वीकृति दी गई हैं। उनका कहना था कि विस्तार की स्वीकृति मिलने के साथ ही इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर बारी-बुधनी-रेहती-नसरुल्लागंज-संदलपुर गलियारे पर काम पूरा हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही इंदौर और जबलपुर शहर को भी राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की योजना बनाई गई है। इस मार्ग की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट-डीपीआर प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद साल के अंत तक इसको स्वीकृत करने का लक्ष्य तय किया गया है।

श्री गडकरी ने कहा कि जबलपुर-दमोह क्षेत्र में 110 किलोमीटर लम्बे राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण का काम भी सौंप दिया गया है। केंद्र सरकार में मंत्री प्रह्लाद पटेल के अनुरोध पर इस क्षेत्र में ओरछा-टीकमगढ़-हीरापुर में 139 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 539 तथा हीरापुर-दमोह में 82 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 34 की डीपीआर भी इस साल के अंत तक पूरी हो जाएगी और अगले साल मार्च तक कार्य की स्वीकृति भी मिल जाएगी।

Show More

Related Articles

Back to top button