HOMEMADHYAPRADESH

MP College Exam News मध्यप्रदेश में कॉलेज की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड पर ही होंगी, आया नया अपडेट

MP College Exam News मध्यप्रदेश में कॉलेज की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड पर ही होंगी, आया नया अपडेट

MP College Exam News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कॉलेजों की परीक्षाएं ऑनलाइन (offline) होंगी या फिर ऑफलाइन इसको लेकर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा  का एक बड़ा बयान आया है। उन्होने विश्वविद्यालय और कॉलेज की परीक्षाएं ऑफलाइन मोड पर ही कराने की बात कही है। उन्होने कहा कि अगर परीक्षा के दौरान कोई परीक्षार्थी कोरोना पॉजिटिव आता है तो उसे दोबारा मौका दिया जाएगा। अगले सेमेस्टर में परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो सकता है।

मध्यप्रदेश में कॉलेजों (MP College) की परीक्षा ऑफलाइन माध्यम (Offline medium) से आयोजित की जाएगी। कोरोना के बढ़ते केसों (MP Corona cases) को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा था कि मध्यप्रदेश में एक बार फिर से कॉलेजों की परीक्षा को ऑनलाइन माध्यम से कराया जा सकता है। हालांकि इन सभी अंदेशों पर उस समय मोहर लग गई जब देश के गृहमंत्री Narottam Mishra ने कहा कि मध्यप्रदेश में कॉलेज की परीक्षाएं ऑफलाइन माध्यम से परीक्षा सेंटर पर ही आयोजित की जाएगी। इसके बाद मामले में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव (Mohan yadav) का बड़ा बयान सामने आया है।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश के विश्वविद्यालयों के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के प्रथम और तृतीय सत्र के ऐसे परीक्षार्थी, जो कोविड के कारण परीक्षा नहीं दे पा रहे हैं, उनका सत्र बर्बाद नहीं होने दिया जायेगा। डॉ. यादव ने कहा कि ऐसे विद्यार्थी परीक्षा समाप्त होने के 10 दिन के भीतर परीक्षा दे सकेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना काल की चुनौतियों के बीच प्रदेश में उच्च शिक्षा का स्तर गुणवत्तापूर्ण बनाये रखा जायेगा, ताकि देश-विदेश में प्लेसमेंट के समय विद्यार्थियों की डिग्री कमतर न आँकी जाये।

Show More

Related Articles

Back to top button