HOMEMADHYAPRADESH

MP BOARD 10th 12th Result मूल्यांकन शुरू, इस वक्त आ सकता है एमपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट

MP BOARD 10th 12th Result मूल्यांकन शुरू, इस वक्त आ सकता है एमपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट

MP BOARD 10th 12th Result कोरोना संकट के बीच ऑनलाइन तथा ऑफलाइन में उलझीं मध्यप्रदेश बोर्ड की परीक्षा Mp board Exam बिना किसी टेशन के हो गईं। अब मूल्यांकन भी शुरू हो चुका है ऐसे में छात्र जानना चाहता है कि आखिर इस बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट कब आएंगे।

MP स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा दावा किया गया है कि जिस प्रकार से सभी काम एक साथ चल रहे हैं। विश्वास पूर्वक उम्मीद की जा सकती है कि परीक्षाओं के खत्म होते ही अप्रैल 2022 के अंतिम सप्ताह या फिर मई 2022 के पहले सप्ताह में MP बोर्ड द्वारा रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल के लिए वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा परीक्षाओं के संचालन और परीक्षा परिणाम के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं।

आंसर सीट का मूल्यांकन शुरू हो गया है और खास बात यह है कि मूल्यांकन के तत्काल बाद विद्यार्थियों के प्राप्तांक ऑनलाइन अपलोड किए जा रहे हैं। इसका फायदा यह हो रहा है कि एक तरफ पेपर चल रहे हैं और दूसरी तरफ रिजल्ट तैयार हो रहा है। जबकि पहले पेपर खत्म होने के बाद मूल्यांकन और मूल्यांकन खत्म होने के बाद रिजल्ट की प्रक्रिया शुरू होती थी।

Show More

Related Articles

Back to top button