HOME

MP में 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को मुफ्त में लगेगी कोरोना वैक्सीन

भोपाल। मध्यप्रदेश में 18 साल से उपर के उम्र वाले सभी लोगों को भी मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इस बात का निर्णय आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की आपात बैठक में किया गया। कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि एक मई से शुरु होने वाले टीकाकरण को लेकर केंद्र सरकार की गाइडलाइन अभी आएगी लेकिन मध्यप्रदेश में 18 साल से उपर की उम्र वालों को भी निशुल्क टीका लगाया जाएगा। इसके साथ मुख्यमंत्री ने टीकाकरण की गति को और तेज करने पर जोर दिया।

कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की व्यवस्था बनाने में सरकार लगातार कोशिश कर रही है। अब बीना रिफायनरी ने भी ऑक्सीजन देने का निर्णय लिया है, ऑक्सीजन का परिवहन न करना पड़े इसलिए रिफायनरी प्लांट के पास ही 1000 बिस्तर का अस्पताल बनाना शुरू कर दिया गया है।वहीं  खंडवा,शिवपुरी,उज्जैन और सिवनी जिलों में भी ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो गए है।

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर कहा कि यदि कोरोना को हराना है तो संक्रमण की चेन तोड़ना होगा और संक्रमण की चेन तभी टूटगी जब लोग अपने घरों में ही रहेंगे। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि लोग अपने गांव, कॉलोनी और मोहल्लों में कोरोना कर्फ्यू लगा दें घर पर ही रहेंगे। कोरोना के खिलाफ एक ऐसा युद्ध है जिसे बाहर निकल कर नहीं घर पर रहकर ही जीता जा सकता है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button