HOMEMADHYAPRADESH

पंचायत और निकाय चुनाव को लेकर BJP अध्यक्ष वीडी शर्मा का बड़ा बयान, बताया टिकट क्या होगा टिकट का क्राइटेरिया

पंचायत और निकाय चुनाव को लेकर BJP अध्यक्ष वीडी शर्मा का बड़ा बयान, बताया टिकट क्या होगा टिकट का क्राइटेरिया

MP Nagar nikay chunav : मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर BJP अध्यक्ष वीडी शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है। भोपाल में श्री शर्मा ने बताया पार्टी टिकट खास तौर पर महापौर टिकट का क्या क्राइटेरिया होगा।

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव का ऐलान हो गया है. तीन चरणों में प्रदेश में पंचायत चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. संभवतः जून में निकाय चुनाव के लिए भी अधिसूचना जारी हो जाएगी. इस बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने महापौर और अध्यक्ष पद के दावेदारों की खूबी पर बात की है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस और कमलनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ पंचायत चुनाव छोड़कर भाग गए हैं.

महापौर में होनी चाहिए ये खूबी
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि महापौर एक ऐसा स्थान है जो विकास का पर्याय है. महापौर यानी विकास, दोनों एक दूसरे के प्रतिरूप हैं. यानी ऐसा कार्यकर्ता जिसकी जनता के बीच, बूथ-बूथ पर हमारे कार्यकर्ताओं के बीच कनेक्टिविटी हो. स्थानीय निकाय को लेकर शर्मा ने कहा कि हमारा नेतृत्व मिलकर तय करेगा कि कौन कार्यकर्ता हमारे नगर निकाय से लेकर नगर पालिका, नगर पंचायत सभी स्थानों पर योग्य है.

पंचायत चुनाव पर बोले वीडी शर्मा
वीडी शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को ग्रामीण निकाय की भी चिंता है. चुनाव में ऐसे कार्यकर्ता, ऐसा नेतृत्व उभर कर आए, जिसकी इस लोकतंत्र को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका हो. प्रदेश में 23 हजार पंचायतें हैं, जहां 70% आबादी गांवों में रहती है. ऐसे में पंचायतों में सही व्यक्ति का चुनाव जरूरी है. वो प्रदेश की 70 फीसदी जनता का प्रतिनिधित्व करने वाले हैं.

वीडी शर्मा के इस बयान से लग रहा है बीजेपी ने महापौर के लिए क्राइटेरिया फिक्स कर लिया है. इन्हीं आधार पर पार्टी प्रत्याशी का चयन करेगी. वहीं पार्टी स्थानीय निकायों से लेकर पंचायतों तक बीजेपी समर्थित उम्मीदवरों के चयन को लेकर काम में जुट गई है.

Show More

Related Articles

Back to top button