HOME

Mahindra Recalls XUV700 and Thar: महिंद्रा ने एक्सयूवी700 और थार को बुलाया वापिस, बदलेगी ये पार्ट

Mahindra Recalls XUV700 and Thar: देश में सबसे ज्यादा एसयूवी बनाने वाली कंपनी महिंद्रा ने अपनी दो एसयूवी को रिकॉल किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने एक्सयूवी 700 और थार की कुछ यूनिट्स को रिकॉल किया है। कंपनी इससे पहले भी अपनी एक्सयूवी 700 को रिकॉल कर चुकी है।

एक्सयूवी 700 को क्यों किया रिकॉल

महिंद्रा एक्सयूवी 700

रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा ने एक्सयूवी 700 और थार को इसलिए रिकॉल किया है क्योंकि कंपनी इन गाड़ियों में टर्बोचार्जर में बदलाव करेगी। कंपनी की ओर से एक्सयूवी 700 के डीजल वैरिएंट्स के टर्बो एक्चुएटर लिंकेज को बदल रही है। वहीं इसके पेट्रोल वैरिएंट को इसलिए वापिस बुलाया गया है क्योंकि कंपनी इनके जीवीवी पाइप और केनिस्टर के टी-ब्लॉक कनेक्टर के इंस्टालेशन की जांच करना चाहती है।

थार को क्यों बुलाया

महिंद्रा थार

एक्सयूवी 700 की तरह ही थार की भी कुछ यूनिट्स में टर्बो चार्जर एक्चुएटर की परेशानी आ रही है। इसलिए थार की भी कुछ यूनिट्स को कंपनी ने रिकॉल किया है जिससे इनमें आ रही परेशानी को दूर किया जा सके।

सभी को नहीं बुलाया

महिंद्रा थार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने सभी एक्सयूवी 700 और थार को रिकॉल नहीं किया है। अगर आपके पास भी इनमें से कोई एसयूवी है तो आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी गाड़ी की डिटेल डालकर इसकी जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा नजदीकी सर्विस सेंटर पर जाकर भी आप इस बात का पता कर सकते हैं कि आपकी कार को रिकॉल किया गया है या नहीं।

हाल में बढ़ाई थी कीमतें

महिंद्रा थार

महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी थार और XUV700 की कीमतों में बढ़ोतरी का एलान किया था। थार की कीमत में 28,000 रुपये और XUV700 की कीमत में 37,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई थी। इस साल दोनों ही एसयूवी की कीमतों में तीसरी बार बढ़ोतरी की गई थी। इससे पहले कंपनी ने दोनों एसयूवी की कीमतों में जनवरी और अप्रैल में बढ़ोतरी की थी।
Show More

Related Articles

Back to top button