HOME

Lok Sbha Election: चीन सीमा से लगे केंद्रों पर चुनाव टीम को हेलिकॉप्टर से किया, अरुणाचल में 19 को मतदान होगा

Lok Sbha Election: चीन सीमा से लगे केंद्रों पर चुनाव टीम को हेलिकॉप्टर से किया, अरुणाचल में 19 को मतदान होगा

Lok Sbha Election: चीन सीमा से लगे केंद्रों पर चुनाव टीम को हेलिकॉप्टर से किया, अरुणाचल में 19 को मतदान होगा। अरुणाचल प्रदेश के क्रा दादी जिले के चार दूरस्थ मतदान केंद्रों पर वोटिंग के लिए पुलिसकर्मियों सहित 40 चुनाव अधिकारियों के पहले बैच को एयरलिफ्ट कर भेज दिया गया है। यहां 19 अप्रैल को लोकसभा और विधानसभा चुनाव एकसाथ होने हैं।

एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि मतदान अधिकारियों को ईवीएम और वीवीपीएटी के साथ सोमवार को विमान से चीन की सीमा से लगे सुदूर पिप-सोरांग सर्कल के मतदान केंद्रों के पास पहुंचाया गया। जिले के एडीसी मुख्यालय ताली में ठहरने के बाद ये अधिकारी पिप-सोरांग सर्कल तक पहुंचने के लिए पैदल मार्च करेंगे।

हेलीकॉप्टर से बस्तर पहुंचे मतदान कर्मी
लोकसभा चुनाव के पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर सीट के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को कई हेलीकॉप्टर के माध्यम से कुछ मतदानकर्मियों को रवाना किया गया। इस सीट पर भी 19 अप्रैल को मतदान होगा। बस्तर लोकसभा क्षेत्र के दक्षिणी भाग में दोनों जिलों में चुनाव के दौरान पूर्व में सुरक्षाबलों पर नक्सली हमलों की कई घटनाएं हुई हैं।

सुरजेवाला के चुनाव प्रचार करने पर 48 घंटे की रोक
चुनाव आयोग ने मथुरा की सांसद व भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला को कड़ी फटकार लगाई है। साथ ही उनके चुनाव प्रचार अभियान पर भी 48 घंटे की रोक लगा दी है। यह रोक मंगलवार शाम को छह बजे से ही प्रभावी हो गई। इस लोकसभा चुनाव में किसी नेता के खिलाफ इस तरह की यह पहली कार्रवाई है। चुनाव आयोग ने सुरजेवाला को पिछले मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इस पर उन्होंने जवाब दिया था कि भाजपा जिस वीडियो का हवाला दे रही है, उसमें छेड़छाड़ की गई है। आयोग ने उनका यह तर्क ठुकरा दिया। रोक के बाद सुरजेवाला न तो किसी सार्वजनिक सभा, रैली या जुलूस में हिस्सा ले सकेंगे और न ही मीडिया को इंटरव्यू दे सकेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button