HOMEखेल

Live टीम इंडिया को श्रीलंका ने 16 रन से हराया, सीरीज बराबर

Live टीम इंडिया को श्रीलंका ने 16 रन से हराया, सीरीज बराबर

Live Cricket भारत-श्रीलंका टी-20 सीरीज और रोचक हो गई है। अब दोनों टीमें एक-एक की बराबरी पर हैं। एशियन चैंपियन श्रीलंका ने गुरुवार को पुणे में खेले गए दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया को 16 रन से हरा दिया। अक्षर-सूर्या की लाजवाब साझेदारी के बावजूद 207 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम 190 रन तक ही पहुंच सकी।

तीन मुकाबलों की सीरीज एक-एक की बराबरी पर आ गई है। तीसरा और निर्णायक मुकाबला 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा।

 

इससे पहले कुसल मेंडिस (52 रन) और दसुन शनाका (56) की आतिशी पारियों के दम पर श्रीलंका ने टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया को 207 रनों का टारगेट दिया है। उसने तय 20 ओवर में 6 विकेट पर 206 रन बनाए।

प्रभावी रहे स्पिनर्स, चहल-अक्षर ने दिलाई सफलता
शुरुआती 8 ओवर्स में 80 रन बनने के बाद भारतीय स्पिनर्स ने श्रीलंकाई बैटर्स को रोका। 12 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 98 रन पर 3 विकेट हो गया। 9वें ओवर में चहल ने खतरनाक दिख रहे कुसल मेंडिस को LBW कर दिया। 10वें ओवर की पहली ही बॉल पर उमरान मलिक ने भनुका राजपक्षे को बोल्ड कर दिया। फिर 12वें ओवर में अक्षर पटेल ने ओपनर पथुम निसंका को भी पवेलियन भेज दिया। इस तरह स्पिनर्स के सामने मिडिल ओवर्स में श्रीलंका की रन गति थम गई।

हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन श्रीलंकाई ओपनर्स ने उसे गलत साबित कर दिया। कुसल मेंडिस और पथुम निसंका की जोड़ी ने तेजी से रन बटोरे। एक समय टीम ने 8 ओवर में 80 रन बना लिए थे। बीच में स्पिनर्स ने रन गति में लगाम लगाई, लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने और आक्रमक रुख अपनाया। कप्तान शनाका और करुणारत्ने की जोड़ी ने आखिरी के 5 ओवर में 77 रन बनाते हुए टीम का स्कोर 200 पार पहुंचाया।

भारत की ओर से उमरान मलिक ने तीन विकेट लिए। अक्षर पटेल को दो और युजवेंद्र चहल को एक सफलता मिली।

Show More

Related Articles

Back to top button