HOMEज्ञान

LIC BIG UPDATE: एलआईसी पॉल‍िसी होल्‍डर्स को बड़ी राहत, 25 मार्च तक कर सकते हैं ये काम

LIC BIG UPDATE: एलआईसी पॉल‍िसी होल्‍डर्स को बड़ी राहत, 25 मार्च तक कर सकते हैं ये काम

LIC BIG UPDATE : देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने पॉल‍िसी होल्‍डर्स को बड़ी राहत दी है. यह खबर उन लोगों के ल‍िए है ज‍िनकी पॉल‍िसी लैप्‍स हो गई है. ऐसे लोगों को LIC पॉलिसी लैप्स होने पर बड़ी राहत देने जा रही है. आप भी लैप्‍स हुई पॉल‍िसी को लेट फीस देकर फ‍िर से चालू कर सकते हैं.

पूरे देश में चल रहा विशेष कैंपेन

लैप्‍स पॉल‍िसी को चालू करने का फायदा आपको लंबे समय में म‍िलेगा. एलआईसी की तरफ से 25 मार्च 2022 तक का समय लैप्‍स पॉल‍िसी का प्रीम‍ियम जमा करने के ल‍िए द‍िया गया है. इस स्‍कीम के तहत टर्म इंश्‍योरेंस, मल्टीपल रिस्क पॉलिसीज आदि हाई रिस्क बीमा प्लान्स के मामले में लेट फीस में छूट नहीं दी जाएगी. एलआईसी की तरफ से देशभर में विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

स्‍पेशल कैंपेन से जुड़ी जानकारी

प्रीमियम में चूक की तारीख 5 साल से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए. यानी पॉलिसी को आप पहले प्रीमियम भुगतान में चूक के 5 साल के अंदर रिवाइव करा सकते हैं. टर्म इंश्‍योरेंस, मल्टीपल रिस्क पॉलिसीज आदि जैसे हाई रिस्क प्लान्स के मामले में लेट फीस में छूट नहीं दी जाएगी. ऐसी पॉलिसियां, जो प्रीमियम भुगतान वाले टर्म में लैप्स हो चुकी हैं और रिवाइवल डेट तक जिनका पॉलिसी टर्म पूरा नहीं हुआ है, उन्हें इस कैंपेन में रिवाइव कराया जा सकेगा.

जानिए कितनी मिलेगी छूट

इस स्कीम के तहत 1 लाख रुपये की प्रीमियम वाली पारंपरिक और हेल्थ इंश्योरेंस की लेट फीस पर 20 फीसदी या अधिकतम 2 हजार रुपये की छूट दी जाएगी. वहीं 1 लाख 1 रुपये से 3 लाख रुपये प्रीमियम तक वाली पॉलिसी की लेट फीस पर 25 प्रत‍िशत या अधिकतम 2,500 रुपये की छूट मिलेगी. इसके अलावा 3 लाख 1 रुपये से अधिक प्रीमियम वाली पॉलिसी की लेट फीस पर 30 फीसदी या अधिकतम 3000 रुपये की छूट दी जाएगी.

Show More

Related Articles

Back to top button