HOMEMADHYAPRADESH

Kinnar dispute again in Katni कटनी में किन्नर विवाद फिर से? जिला पंचायत सदस्य बनी माला के खिलाफ लगे नकली किन्नर होने के आरोप, जानिए मामला

Kinnar dispute again in Katni कटनी में किन्नर विवाद फिर से? जिला पंचायत सदस्य बनी माला के खिलाफ लगे नकली किन्नर होने के आरोप, जानिए मामला

Kinnar dispute again in Katni कुछ साल पहले नगर निगम कटनी में कमला जान के पुरुष किन्नर होकर महिला सीट से चुनाव लड़ने वाले मामले को लोग जरूर याद कर रहे होंगे। अब एक बार फिर कटनी जिले में ऐसा मामला सामने आया है। अबकी बार यह मामला जिला पंचायत सदस्य पद पर जीती माला किन्नर को लेकर उठा है माला के खिलाफ शिकायत दी गई है जिसमे कहा गया कि माला पुरूष श्रेणी में आती है।

katni mala kinnaur

दरअसल जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 9 से चुनाव जीती किन्नर माला मौसी को पुरुष और विवाहित बताते हुए ग्रामीणों ने मंगलवार को कलेक्टर ,एसपी से लिखित शिकायत की है।

शिकायत में कहा है कि माला मौसी  उमेश पिता कालूराम द्वारा धोखाधड़ी कर पुरुष से महिला किन्नर बनकर फर्जी जाति प्रमाण पत्र प्राप्त कर लिया गया।विवाहित होते हुए भी झूठा शपथ पत्र दिया गया ।कुमारी माला किन्नर बनकर अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र कैसे हासिल कर लिया, जांच का विषय है ।

शिकायत में कहा गया कि उमेश चौधरी पिता कालू उर्फ कलुवा चौधरी निवासी ग्राम कचौरी थाना शाहनगर जिला पन्ना का रहने वाला है। जिसका विवाह दसोदा बाई ग्राम रामपुर खजरी थाना शाहनगर निवासी से हुआ है ।उमेश चौधरी उर्फ माला किन्नर विवाहित है ।

इसकी एक पुत्री कुमारी लक्ष्मी चौधरी भी है ।ग्रामीणों का कहना है कि यह सब फर्जी दस्तावेजों के आधार पर हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि शासकीय दस्तावेजों में छेड़खानी करते हुए माला चौधरी नाम बता कर संबंधित भूमि स्वामी रिकॉर्ड में दर्ज करवाया गया है। जिसके संबंध में खसरा कॉपी कलेक्टर को दी गई है। माला उर्फ उमेश की जन्म तिथि 11 अक्टूबर 1998 है ।

ग्राम कचौरी के शासकीय स्कूल में दाखिल खारिज रजिस्टर में भी किन्नर होने का कोई रिकॉर्ड नहीं है। ना ही महिला माला मौसी होने का विवरण है। रजिस्टर में स्पष्ट रूप से उमेश कुमार पिता कालूराम चौधरी ग्राम कचोरी दर्ज है।

Show More

Related Articles

Back to top button