HOMEKATNIMADHYAPRADESH

Katni Result कटनी की जनता ने प्रीति को पहनाई जीत की अंगूठी, परिषद में भाजपा का कब्जा

कटनी की जनता ने प्रीति को पहनाई जीत की अंगूठी,

KATNI) – कटनी नगर निगम महापौर पद पर अंततः निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति संजीव सूरी ने फतेह हासिल कर ली है। उन्हें 8 राउंड में 5287 मतों SE विजय श्री हासिल हुई है। चुनाव परिणाम की गिनती शुरू होते साथ ही प्रीति संजीव सूरी बढ़त बनाई हुई थी, आठ राउंड मे एक बार भी ऐसा कोई मौका नहीं आया जब उन्हें निकटतम प्रत्याशी से मात खानी पडी हो। पहले राउंड से मिली सफ़लता ने उन्हें महापौर बना दिया। प्रीति सूरी को कुल 45648 वोट मिले है जबकि भाजपा प्रत्याशी ज्योति दिक्षित को 40361 मत हासिल हुए है। इस पूरे मुकाबले मे कांग्रेस की प्रत्याशी श्रेया खण्डेलवाल तीसरे स्थान पर रहीं, उन्हें 22067 वोट ही मिले है।

महापौर चुनाव भाजपा हार गई लेकिन निगम परिषद में उसका बहुमत आ गया। नगर निगम में बीजेपी के कुल 27 प्रत्याशी जीत कर आये, कांग्रेस को 15 पार्षद ने विजय दिलाई।

नगरीय निकाय निर्वाचन के दूसरे चरण में 13 जुलाई को जिले के नगर निगम कटनी और नगर परिषद बरही में हुए मतदान की मतगणना 20 जुलाई को सुबह नौ बजे से शुरू होने के बाद दोपहर तक मतगणना का काम पूरा कर लिया गया और आठ राउंड की गणना में निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति सूरी विजयी हुई हैं। वहीं 45 वार्डों में 26 में भाजपा, 14 में कांग्रेस और पांच में अन्य ने जीत हासिल की है।

आठवें राउंड में ज्योति दीक्षित को 40361 मत और प्रीति संजीव सूरी को 45648 को मिले हैं। इस तरह से प्रीति 5287 मतों से जीत गई हैं।

मतगणना के सातवें राउंड में 5291 वोट से निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति संजीव आगे चल रही हैं।

अभी तक की स्थिति में कटनी से ज्योति दीक्षित 38732 को पांचवें राउंड में, निर्दलीय प्रत्याशी प्रीति सूरी को 43969 मत प्राप्त हुए हैं। पांचवें राउंड की गणना की जा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button