HOMEKATNI

katni railway station के मुख्य गेट के सामने बने जीआरपी थाना के भवन होगा डिस्मेंटल

katni railway station के मुख्य गेट के सामने बने जीआरपी थाना के भवन होगा डिस्मेंटल

कटनी के मुख्य रेलवे स्टेशन katni railway station  के प्रवेश द्वार की काया बदलने वाली है। मुख्य गेट के सामने बने जीआरपी थाना के भवन को डिस्मेंटल करते हुए सर्कुलेटिंग एरिया के किनारे में नया भवन बनाया जाएगा। प्लेटफार्म नंबर पांच की और बने आरपीएफ के थाने के भी भवन को तोड़कर जीआरपी के नवीन भवन के साथ शिफ्ट कराने की योजना बनाई गई है।

इसके अलावा मेन गेट में चौराहे की ओर से एंट्री को बंद करते हुए रोड चौड़ीकरण एवं बरही रोड और वीआईपी रोड की ओर गेट बनाकर यात्रियों के आवागमन और वाहनों की आवाजाही के लिए रास्ता बनाने का प्रस्ताव है। डीआरएम ने परिसर के सौंदर्यीकरण को लेकर ग्रीन बेल्ट बनाने और वाहनों की धमाचौकड़ी गेट पर न हो इसके लिए व्यवस्था करने के निर्देश दिए। स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर लगे एक्सलेटर का उपयोग यात्री पूरी तरह से कर सके और स्टेशन से सीधे बाहर निकलने की सुविधा हो इसको लेकर भी संभावनाएं देखी गईं। जिसमें आरक्षण भवन के बगल में बनी पुरानी बिल्डिंग को डिस्मेंटल करते हुए एक्सलेटर से उतरने वाली यात्रियों को सीधे बाहर निकलने की सुविधा प्रदान करने का प्रस्ताव भी शामिल किया गया। उन्होंने अधिकारियों के साथ प्लेटफार्म नंबर पांच की ओर का भी निरीक्षण किया।

जहां पर अधिकारियों ने बताया कि आरपीएफ का भवन टूटने के बाद पूरे परिसर को खाली कराते हुए दो ओर बगेट बनाए जाएंगे साथ ही बीच में गार्डन डेवलप किया जाएगा। जिसमें यात्री ट्रेनों का इंतजार करते समय आराम कर सके। भवन को सुन्दर बनाने का प्रस्ताव शामिल करने के निर्देश दिए। मुख्य स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद डीआरएम विवेकशील एनकेजे रेलवे स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने रवाना हो गए।

Show More

Related Articles

Back to top button