HOMEKATNIMADHYAPRADESH

Katni to Bina Memu train 75 किमी की दूरी ढ़ाई घंटे में तय कर रही

Katni to Bina Memu train 75 किमी की दूरी ढ़ाई घंटे में तय कर रही

Katni to Bina Memu train-कटनी-बीना के बीच चलने वाली ट्रेन नंबर 06603/06604 मेमू स्पेशल लंबे समय से देरी से चल रही है। बीना से सागर के बीच 75 किलोमीटर की दूरी तय करने में ट्रेन ढाई घंटे का समय ले रही है। डेढ़ से दो घंटे देरी से चलने के कारण यात्री ट्रेन में सफर करने से यात्री परहेज करने लगे हैं।

यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा

इसी तरह कटनी से चलकर बीना आने वाली मेमू स्पेशल भी देरी से चल रही है। इससे यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल बीना स्टेशन से सुबह 5 बजे के बाद सागर के लिए कोई नियमित ट्रेन न होने के कारण लोग लंबे समय से मेमू स्पेशल चलाने की मांग कर रहे थे। जनता की परेशानी को देखते हुए मेमू स्पेशल शुरू की गई है। यह ट्रेन बीना स्टेशन से सुबह 10:20 बजे कटनी के लिए चलाई जाती है।

समय पर सागर नहीं पहुंच पा रहे

स्टेशन से ट्रेन समय पर चलती है, लेकिन अन्य स्टेशनों पर ट्रेन को रोक रोककर चलाया जाता है। इसके सागर पहुंचने का समय दोपहर 12 बजे है, लेकिन लंबे समय से मेमू दोपहर 1 बजे के बाद पहुंच रही है। जरुरी काम से सागर जाने वाले लोग समय पर सागर नहीं पहुंच पा रहे हैं। यात्रियों का आरोप है कि मेमू को रोककर मालगाड़ियों को पहले चलाया जा रहा है, इससे ट्रेन कई दिनों से लेट हो रही है। ट्रेन से अप डाउन करने वाले यात्रियों ने बताया कि जिस दिन साप्ताहिक ट्रेन नहीं रहती वह उसी दिन वह मेमू से सफर करते हैं, क्योंकि यह ट्रेन लंबे समय से देरी से चल रही है। इससे यात्रियों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

टाइम 4.20 ट्रेन 6 बजे के बाद स्टेशन पहुंच रही

जिस तरह बीना-कटनी मेमू स्पेशल देरी से चल रही उसी तरह कटनी-बीना मेमू स्पेशल भी सागर स्टेशन पर देरी से पहुंच रही है। कटनी से चलकर सागर पहुंचने का समय शाम 4:20 बजे है, लंबे समय से ट्रेन 6 बजे के बाद स्टेशन पहुंच रही है। बीना आने का समय शाम 6:30 बजे का है, लेकिन लंबे समय से यह ट्रेन रात 8 बजे के बाद बीना स्टेशन पहुंच रही है। समय पर गंतव्य तक न पहुंचने से यात्रियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button