HOMEKATNI

Katni Lockdown Update News Alert: कटनी में कोरोना कर्फ़्यू का बढ़ना लगभग तय, जल्द जारी हो सकते हैं आदेश

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी प्रियंक मिश्रा द्वारा आज शाम लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर नए आदेश जारी किए जा सकते हैं- सूत्रों

Katni Lockdown Update News Alert कटनी। जिले में कोरोना संक्रमण से मामूली राहत मिली है। कटनी जिले में पिछले 9 अप्रैल से लॉकडाउन लगा हुआ है।

पिछले तीन सप्ताह संक्रमण लगातार हर रोज सौ का आंकड़ा पार होने  के बाद अब कहीं जाकर मामूली राहत की खबर आई है।

कल सीएम श्री चौहान द्वारा जारी किए गए नए निर्देशों के बाद जिले में भी कोरोना कफ्र्यू करीब एक सप्ताह तक बढ़ाए जाने की पूरी संभावनाएं हैं।

मुख्यमंत्री द्वारा 5 प्रतिशत पॉजीटिविटी रेट वाले जिलों में डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक लेकर लॉकडाउन में पाबंदियों में छूट पर विचार करने के लिए कहा गया है लेकिन कटनी में अभी संक्रमण की दर 10-11 प्रतिशत के आसपास है, इसलिए आपदा प्रबंधन समूह के सदस्यों से बात करके जिले में लॉकडाउन को बढ़ाने को फैसला लिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल शुक्रवार को प्रदेश स्तर पर सभी जिलों में कोरोना संक्रमण की समीक्षा करते हुए नए निर्देश जारी किए । जिसमे  सिर्फ अत्यावश्यक सेवाओं को छूट जारी रखने के लिए निर्देश दिए।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण की समीक्षा करते हुए नए निर्देश जारी किए थे, जिसमे कहा गया था कि प्रदेश के जिन जिलों में संक्रमण की दर 5 प्रतिशत से नीचे हैं, वहां जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में लॉकडाउन में पाबंदियां हटाने का निर्णय लिया जा सकता है, लेकिन जिन जिलों में संक्रमण की दर 5 प्रतिशत से अधिक है, वहां कोरोना कफ्र्यू लागू रहेगा। सीएम द्वारा जारी किए गए नए निर्देशों के बाद जिले में भी कोरोना कफ्र्यू करीब एक सप्ताह तक बढ़ाए जाने की पूरी संभावनाएं हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा 5 प्रतिशत पॉजीटिविटी रेट वाले जिलों में डिस्ट्रिक्ट क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक लेकर लॉकडाउन में पाबंदियों में छूट पर विचार करने के लिए कहा गया है ।लेकिन कटनी में अभी संक्रमण की दर 10-11 प्रतिशत के आसपास है, इसलिए आपदा प्रबंधन समूह के सदस्यों से बात करके जिले में लॉकडाउन को बढ़ाने को फैसला लिया जा रहा है। आज शाम तक नए आदेश जारी किए जाएंगे।

सूत्रों के मुताबिक जिले में 24 मई की सुबह 6 बजे तक कोरोना कफ्र्यू घोषित किया जा सकता है। इस दौरान पहले की ही तरह अत्यावश्यक सेवाओं को छूट जारी रहेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button