HOMEKATNIMADHYAPRADESH

Katni Crime: दिनदहाड़े चोरी- नगदी सहित लाखों के जेवर ले गए चोर

Katni Crime: दिनदहाड़े चोरी- नगदी सहित लाखों के जेवर ले गए चोर

Katni Crime: दिनदहाड़े चोरी: नगदी सहित लाखों के जेवर ले गए चोर । उमरियापान थाना क्षेत्र के ग्राम घुघरा के एक सूने मकान में दिनदहाड़े चोरी की वारदात प्रकाश में आई है। अज्ञात बदमाशों सूने घर में घुसे और लाखों के जेवर लेकर चपंत हो गए। वारदात के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार घुघरा निवासी श्यामलाल चक्रवर्ती के मकान में चोरी की वारदात सोमवार की दोपहर उस समय घटित हुई, जब घर पर कोई नहीं था। बताया जाता है कि बदमाश मकान का ताला तोडक़र अंदर घुसे और अंदर आलमारी में रखे लगभग दो लाख रूपए कीमती जेवर सहित कुछ नगदी लेकर चंपत हो गए।

चोरी गए जेवरों में सोने की सवा तोला की माला, 8 आना की झुमकी, 4 आने की माला, चांदी की 13 तोला की एक जोड़ी पायल, 16 तोला बंगरी, गजरा, चिन्दौरी, 12 तोला की एक जोड़ी पायल सहित अन्य जेवर शामिल हैं। बताया जाता है कि जैसे ही परिवार के लोग घर पहुंचे देखा तो कमरे के तीन ताले टूटे मिले। घर का सामान भी बिखरा पड़ा था। सोने चांदी के जेवरात भी नहीं मिले। पीडि़त ने पुलिस को शिकायत पर बताया कि चोरी हुए जेवरात की कीमत लगभग दो लाख रुपए है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

स्कूल व दुकान को भी चोरों ने बनाया निशाना

उमरियापान थाना क्षेत्र के ही मुरवारी गांव में भी एक सप्ताह के भीतर तीन चोरियां हुई हैं। चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद है। रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात को मुरवारी के शासकीय आर के गौतम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में अज्ञात चोरों ने स्कूल की खिडक़ी तोडक़र दो सेट कम्प्यूटर पार कर दिए।

जिसकी कीमत करीब 60 हजार रुपए है। सोमवार को स्कूल पहुंचे शिक्षकों और बच्चों ने देखा तो खिडक़ी टूटी मिली और कम्प्यूटर सेट गायब मिला। शिक्षकों ने स्कूल में हुई चोरी की शिकायत उमरियापान पुलिस थाना पहुंचकर दर्ज कराई है। इसके तीन दिनों पहले गांव में पिंटू काछी की फोटोकॉपी की दुकान की शटर का ताला भी अज्ञात बदमाशों ने तोड़ा।

इसके अलावा मुरवारी सरपंच अजय पटेल के ट्रैक्टर की बैटरी भी अज्ञात चोरों ने पार कर दी है। 15 दिनों पहले भी मुरवारी में ही नंदू पटेल की किराना दुकान में पीछे से ताला तोडक़र दुकान पर रखे 9 हजार रुपए की चोरी भी चोरों ने की। जिसकी भी शिकायत पीड़ितों ने उमरियापान पुलिस थाना में की है। आए दिन हो रही चोरियों को लेकर उमरियापान पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button