HOMEKATNIMADHYAPRADESH

Kamal Patel’s big announcement MP कृषि मंत्री कमल पटैल की कटनी में बड़ी घोषणा:1 अप्रैल से नहीं लगेगा तुअर दाल आयात पर टेक्स

कृषि मंत्री कमल पटैल की कटनी में बड़ी घोषणा:1 अप्रैल से नहीं लगेगा तुअर दाल आयात पर टेक्स

  • Kamal Patel’s big announcement MP कृषि मंत्री कमल पटैल की कटनी में बड़ी घोषणा:1 अप्रैल से नहीं लगेगा तुअर दाल आयात पर टेक्स
  • तुअर डाल मिल एसोसिएशन के कार्यक्रम घोषणा से मिलर्स में हर्ष
  • कटनी में हुआ कृषि मंत्री का जोरदार स्वागत

कटनी। कटनी में तुअर दाल मिलर्स को प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटैल ने बड़ी सौगात दी है। जिस मंडी टेक्स के कारण कटनी की दाल मिल छत्तीसगढ़ तथा अन्य प्रदेशों में चली गईं उस टेक्स की एक अप्रैल से समाप्ति की घोषणा से कटनी के तुअर दाल मिलर्स को अत्यंत खुशी मिली है।
आज होटल आरिंदम में तुअर दाल मिलर्स के एक कार्यक्रम में भाजपा जिला महामंत्री श्री चेतन हिंदूजा ने दाल मिल संचालक की ओर से बेहद सटीक ढंग से इस टेक्स, इससे होने वाली आय तथा इस टेक्स के कारण कटनी से तुअर दाल मिल के पलायन की बात रखी। जिसका समर्थन भाजपा जिलाध्यक्ष श्री रामरतन पायल विधायक संजय पाठक ने किया।

Kamal Patel's big announcement MP कृषि मंत्री कमल पटैल की कटनी में बड़ी घोषणा:1 अप्रैल से नहीं लगेगा तुअर दाल आयात पर टेक्स

विधायक संजय पाठक ने अपने भाषण में कहा कि तुअर दाल के दूसरे राज्यों से आने पर टैक्स लगने के कारण मिलर्स का काफी नुकसान हुआ है। इस बारे में मुख्यमंत्री श्री शिवराज चौहान को भी अवगत कराया गया। इस मसले को 5 साल से उठाया जा रहा फिर भी इस पर अमल नहीं हो सका जिसके कारण कटनी के दाल उदयोग को भारी नुकसान उठाना पड़ा। इस पर मंत्री श्री कमल पटैल ने सीधे घोषणा की कि आने वाले एक अप्रैल से बाहर से मटेरियल आयात पर टैक्स नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि वे कल ही विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर इसका आदेश जारी करवाएंगे।

Kamal Patel's big announcement MP कृषि मंत्री कमल पटैल की कटनी में बड़ी घोषणा:1 अप्रैल से नहीं लगेगा तुअर दाल आयात पर टेक्स

कटनी की इस वर्षों पुरानी मांग के हल होने से यहां उपस्थित मिलर्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इस पर आभार व्यक्त करते हुए जिलाध्यक्ष श्री रामरतन पायल ने बताया कि इस टेक्स को लेकर जिला महामंत्री चेतन हिंदूजा ने भागीरथी प्रयास किये हैं। विगत करीब 7-8 साल से श्री हिंदूजा इसे उठाते आ रहे आज उनकी मेहनत का फल मिल गया। श्री पायल ने कहा कि यही भाजपा के कार्यकर्ता की पहचान होती है।

Kamal Patel's big announcement MP कृषि मंत्री कमल पटैल की कटनी में बड़ी घोषणा:1 अप्रैल से नहीं लगेगा तुअर दाल आयात पर टेक्स Kamal Patel's big announcement MP कृषि मंत्री कमल पटैल की कटनी में बड़ी घोषणा:1 अप्रैल से नहीं लगेगा तुअर दाल आयात पर टेक्स Kamal Patel's big announcement MP कृषि मंत्री कमल पटैल की कटनी में बड़ी घोषणा:1 अप्रैल से नहीं लगेगा तुअर दाल आयात पर टेक्स

कटनी पहुंचने पर दुर्गा चौक खिरहनी में हुआ मंत्री श्री पटैल का भव्य स्वागत

आज सुबह कृषि मंत्री श्री कमल पटैल का कटनी पहुंचने पर भाजपा नेताओं ने खिरहनी दुर्गा चौक में जोरदार स्वागत किया। जिलाध्यक्ष श्री रामरतन पायल, जिला महामंत्री श्री चेतन हिंदूजा, जिला उपाध्यक्ष श्री मृदुल द्विवेदी, श्री सुनील उपाध्याय, जिला मंत्री अंकिता तिवारी, मीडिया प्रभारी आशुतोष शुक्ला, मण्डल अध्यक्ष श्री अभिषेक ताम्रकार, जिला कार्यालय मंत्री श्री अम्बरीश वर्मा, सह कार्यालय मंत्री श्री यज्ञदत्त मिश्रा,  भाजयुमो जिलाध्यक्ष श्री मृदुल मिश्रा, पारस जैन, जिला मंत्री श्री रम्मू साहू, श्री शिवम शर्मा, श्री विजय दुबे, श्री मयंक गुप्ता, श्री गौरीशंकर पटेल, राकेश चक्रवर्ती सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

वेयर हाउस का शुभारंभ

कृषि मंत्री कमल पटैल ने मझगवां फाटक रोड पर बने एक निजी वेयर हाउस का शुभारंभ किया। यहां लोगों को सम्बोधित करते हुए श्री पटेल ने कहा कि देश मे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की किसानों के हित के लिए किए जा रहे कार्य तथा खेती को लाभ का व्यवसाय बनाने के प्रयासों का परिणाम है कि आज किसान की उपज बढ़ी है। उसे पैदावार का उचित मूल्य प्राप्त हो रहा है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष श्री रामरतन पायल, जिला महामंत्री चेतन हिंदूजा, सुनील उपाध्याय, मृदुल द्विवेदी, मयंक गुप्ता आदि भाजपा नेता मौजूद थे। वेयर हाउस के संचालक श्री अरुण सोनी ने आभार व्यक्त किया।

किसान मोर्चा ने किया मंत्री श्री कमल पटैल का स्वागत

कटनी पहुंचे कृषि मंत्री श्री कमल पटैल का पन्ना मोड़ के पास भाजपा किसान मोर्चा के द्वारा अभिन्दन किया गया। इस अवसर पर किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष श्री कन्हैया तिवारी, अवध प्यासी, सुनील जयरत्नम, प्रदीप काछी, रेवा शर्मा, ब्रजनंदन पटेल, इन्द्र मिश्रा तथा मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित थे।

विधायक संजय पाठक के यहां के कार्यकर्ता से मिले मंत्री श्री कमल पटेल

व्यस्त कार्यक्रम के दौरान कृषि मंत्री श्री कमल पटैल विजयराघवगढ़ विधायक श्री संजय सत्येंद्र पाठक के निवास पर पहुंचे यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से भेंट की तथा भोजन किया। इस अवसर पर विधायक श्री पाठक की मातुश्री श्रीमती निर्मला पाठक से श्री पटैल ने आशीर्वाद लिया बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता यहां मौजूद थे।

Show More

Related Articles

Back to top button