HOMEJOBSMADHYAPRADESH

Job opportunities in MP मध्य प्रदेश में 15 हजार व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा

Job opportunities in MP मध्य प्रदेश में 15 हजार व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा

Job opportunities in MP इंदौर में टाय और बुरहानपुर में स्थापित होने वाले टेक्सटाइल क्लस्टर में 1215 करोड़ रुपये का निवेश होगा। यहां 375 इकाइयों की स्थापना होगी, जिससे 15 हजार व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा। यह जानकारी सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दी।

बैठक में विभागीय अधिकारियों ने दोनों क्लस्टर की तैयारियों को लेकर प्रस्तुतीकरण दिया। इसमें बताया गया कि फेयरडील बुरहानपुर क्लस्टर, सुखपुरी बुरहानपुर टेक्सटाइल क्लस्टर और टाय क्लस्टर रंगवासा इंदौर में इकाइयों के आने से रोजगार की संभावना बढ़ेगी। सुखपुरी बुरहानपुर टेक्सटाइल क्लस्टर की स्थापना पर 952 करोड़ रुपये का निवेश संभावित है। यहां 250 इकाइयों के माध्यम से सात हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा।

बुरहानपुर क्लस्टर में 220 करोड़ रुपये का निवेश होगा। 105 इकाइयों की स्थापना प्रस्तावित है और इससे चार हजार व्यक्तियों को रोजगार प्राप्त होगा। इसी तरह इंदौर के रंगवासा टाय क्लस्टर में 70 करोड़ रुपये के निवेश से बीस इकाइयां स्थापित होंगी। इससे तीन हजार 400 व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा।

मुुख्यमंत्री ने इस दौरान अधिकारियों से कहा कि क्लस्टर आधारित विशेष औद्योगिक इकाइयों की स्थापना से जरूरतमंद लोगों को रोजगार देने का काम होगा। क्लस्टर में टेक्सटाइल इकाइयों को विकास के लिए ब्याज अनुदान सहित अन्य सुविधाएं देने पर विचार किया जाएगा। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव उद्योग संजय कुमार शुक्ला, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी, सचिव सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम पी नरहरि सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Show More

Related Articles

Back to top button