HOMEMADHYAPRADESHजबलपुर

Jabalpur to Delhi रनवे में विमान फिसला, टला हादसा, कई उड़ानें रद, कोई हताहत नहीं

जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट पर विमान फिसला, कई उड़ानें रद

jabalpur to Delhi दिल्ली से जबलपुर आ रहा एयर इंडिया का विमान ई-6 शनिवार को रन वे से फिसल गया। अच्छा रहा कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकि एयरपोर्ट से जुड़ी कोई भी घटना अत्यंत संवेदनशील मानी जाती है, इसलिए मामले की जांच करने डीजीसीए के अफसर आज देर शाम डुमना पहुंच रहे हैं। इस घटना के बाद विमान को रनवे से हटाया नहीं जा सका है, जिसके चलते अनेक उड़ानों को रद कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार डुमना हवाई अड्डे पर दोपहर करीब सवा बजे दिल्ली से जबलपुर आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या ई-6 लैंडिंग के दौरान अचानक अनियंत्रित हो गई।

जब विमान लैंड कर रहा था, उसी समय उसका अगला पहिया रनवे से फिसल गया। जिसकी वजह से विमान अनियंत्रित हो गया और रनवे पर लगी लाइटों को तोड़ता हुआ ट्रैक से नीचे उतर गया। उसके पहिए रनवे के बगल की मिट्टी में धंस गए। इस घटना के वक्त विमान में 55 यात्री और 7 क्रू-मेंबर सवार थे। किसी को भी किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचा बताया जा रहा है। इस मामले में एयरपोर्ट के डायरेक्टर कुसुम दास- जो कि दिल्ली में ही मौजूद हैं, ने बताया कि एयर इंडिया के विमान का पहिया फिसल गया, जिसकी वजह से वह रनवे की लाइटों को तोड़ता हुआ किनारे की मिट्टी में उतर गया। विमान को बहुत ज्यादा नुकसान भी नहीं हुआ बताया जा रहा है। लेकिन इस घटना की वजह से डुमना विमानतल को बंद कर दिया गया।

इस घटना की वजह से डुमना एयरपोर्ट से विमानों की आवाजाही रोक दी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शाम को 5.50 पर दिल्ली जाने वाली फ्लाइट नं. 2073, शाम को 6 बजे दिल्ली जाने वाली फ्लाइट संख्या 2073, शाम को 7.25 पर मुंबई की ओर जाने वाली 6373 को रद्द कर दिया गया है। इसी तरह से रात 7.25 पर मुम्बई जाने वाली फ्लाइट संख्या 6973, रात 7.45 पर दिल्ली जाने वाली 3006, रात 7.55 पर मुम्बई जाने वाली फ्लाइट 6974, रात्रि 8.10 पर हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट संख्या 7303 को रद्द कर दिया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button