HOMEजरा हट केज्ञानराष्ट्रीय

IRCTC की सुंदर पहल, नवरात्रि में व्रत के दौरान सफर में indian railway ट्रेन में बैठे व्रत का फलाहार भोजन भिजवायेगी

IRCTC की सुंदर पहल, नवरात्रि में व्रत के दौरान सफर indian railway ट्रेन में बैठे कर सकते हैं व्रत का फलाहार भोजन ऑर्डर

IRCTC की सुंदर पहल शुरू हुई है। नवरात्रि में व्रत के दौरान सफर में अब indian railway ट्रेन में बैठे आपको व्रत का फलाहार भोजन पहुंचा देगा वह भी बिना प्याज लहसुन वाला।

IRCTC नवरात्रि स्पेशल मेन्यू लांच किया

नवरात्रि के दिनों में कई लोग उपवास रखते हैं। कई लोग तो पूरे नौ दिनों तक व्रत रखते हैं। ऐसे में टेंशन ये होती है कि व्रत में ट्रेन में क्या और कैसे खाने को मिलेगा। नवरात्रि के दौरान उपवास करते हुए यात्रा करना वास्तव में मुश्किल काम है। लेकिन फ्रिक न करें। IRCTC ने लोगों की इस समस्या को ध्यान में रखते हुए अपना नया नवरात्रि स्पेशल मेन्यू लांच किया है, जो 2 अप्रैल से लोगों के लिए उपलब्ध है। अच्छी बात ये है कि इस भोजन की कीमत 99 रूपए से शुरू है। मेन्यू में फलहार के सभी व्यंजनों को शामिल किया गया है।

मेन्यू में आलू चाप जैसे स्नैक

भारतीय रेलवे के मेन्यू में आलू चाप जैसे स्नैक को एड किया है। यह स्नैक आलू, मूंगफली और साबूदाना से बनाया जाता है। बता दें कि उपवास को ध्यान में रखते हुए इसमें प्याज-लहसुन का उपयोग नहीं किया गया है।

साबूदाना टिक्की का भी स्वाद ले सकते

व्रत की थाली में साबूदाना टिक्की का भी स्वाद ले सकते हैं। इसे सुनहरा भूरा होने तक डीप फ्राई करके कुरकुरा होने तक क्रीमी दही के साथ सर्व किया जाता है।

नवरात्रि थाली में इन चीजों के अलावा साबूदाना खिचड़ी, सिंघाड़ा आलू पराठा, पनीर मखमली, अरबी मसाला, आलू चाप और सीताफल खीर शामिल है। सारा खाना बिना प्याज और लहसुन के बनाया जाता है।

Show More

Related Articles

Back to top button