HOMEMADHYAPRADESH

Indore Crime शेयर कारोबार में फंसे छात्र ने 25 लाख गंवा कर रची खुद के अपहरण की कहानी

Crime शेयर कारोबार में फंसे छात्र ने 25 लाख गंवा कर रची खुद के अपहरण की कहानी

Indore Crime इंदौर के IIST कैंपस से लापता छात्र को राऊ पुलिस ने ढूंढ निकाला है। उसने खुद ही अपहरण की साजिश की थी। शेयर कारोबार में फंसा छात्र 25 लाख रुपये गंवा चुका था। उधारी चुकाने के डर से लापता हो गया और दोस्तों को अपहरण के मैसेज भेज दिए।

झूठी कहानी बनाई – पुलिस ने होटल प्रबंधन से जानकारी ली तो पता चला विपिन इसी होटल में रुका हुआ है। मंगलवार को टीम मुंबई पहुंची और विपिन को सकुशल बरामद कर लिया। पूछताछ में बताया कि वह शेयर खरीदी बिक्री में फंसा था। 15 लाख रुपये पिता और 10 लाख रुपये दोस्तों से कर्जा लेकर शेयर में गंवा चुका था। उधारी न चुकानी पड़े, इसलिए खुद के अपहरण की साजिश रची थी।

टीआइ नरेंद्रसिंह रघुवंशी के मुताबिक, मूलत: भोपाल निवासी 20 वर्षीय विपिन तोमर लापता था। वह आइआइएसटी कैंपस (राऊ) में रहकर पढ़ाई कर रहा था। वार्डन रोहित द्विवेदी ने उसकी गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। रोहित ने पुलिस को बताया कि विपिन कापी खरीदने का बोलकर गया था और वापस नहीं लौटा। पिता प्रतापसिंह तोमर ने कहा कि विपिन का दो बार पूर्व में भी अपहरण हुआ है।

आधार कार्ड से पकड़ा गया –

पुलिस गुमशुदगी दर्ज कर विपिन को ढूंढने में लगी थी कि अचानक दोस्त के मोबाइल पर मैसेज आया। उसमें कहा कि बदमाशों ने अपहरण कर लिया है। अपहरणकर्ता उसके हाथ पैर बांध कर रेलवे ट्रैक पर फेंकने जा रहे हैं। इस सूचना के बाद पुलिस हरकत में आई और विपिन की तलाश में जुट गई। राऊ की उन दुकानों की जानकारी जुटाई जहां विपिन का आना-जाना था। फोटो दिखाकर दुकानदारों से पूछताछ की तो पता चला उसने आधार कार्ड का कलर प्रिंट आउट निकलवाया था। इसी से पुलिस को सुराग मिला और पता चला कि उसने आधार कार्ड से दूसरा सिम कार्ड इशू करवाया है। इस सिम कार्ड से उसने नवी मुंबई के बड़े होटल में रूम बुक करवाया। होटल और टिकट मेक माय ट्रिप के माध्यम से बुक हुए थे।

Show More

Related Articles

Back to top button