HOMEMADHYAPRADESH

indian railways enquiry फायर अलार्म बजने से बीना में रुकी शताब्दी एक्सप्रेस, घबराए यात्री, फिर हुआ ये

indian railway enquiry फायर अलार्म बजने से बीना में रुकी शताब्दी एक्सप्रेस, घबराए यात्री, फिर हुआ ये

indian railway enquiry दिल्ली से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली शदाब्दी एक्सप्रेस के फायर अलार्म सिस्टम में चूहा घुसने से बीना रेलवे स्टेशन के पास फायर अलार्म बज गया। एहतियात के तौर पर लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी। इस दौरान अफवाह फैल गई कि सी-6 कोच में आग लग गई है। इससे ट्रेन में सवार यात्री दहशद में आ गए, लेकिन यात्रियों को जल्द पता चल गया कि कोच में किसी तरह की आग नहीं लगी है, बल्कि एक चूहा के कारण फायर अलार्म बज गया था। चूहा निकाल कर पांच मिनट बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली ट्रेन क्रमांक 12002 बीना स्टेशन से दोपहर करीब 12:35 बजे थ्रू निकली थी। बीना स्टेशन से निकलते ही कुछ दूरी पर अचानक ट्रेन में फायर अलार्म बज गया। अलार्म को गंभीरता से लेते हुए लोको पायल और ट्रेन गार्ड ने आपस में चर्चा कर ट्रेन रोक दी। ट्रेन में मौजूद सेफ्टी स्टाफ ने सी-6 कोच में जाकर जांच की तो पता चला कि अलार्म सिस्टम में चूहा घुस गया है। सेफ्टी स्टाफ ने चूहा निकालकर ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन करीब 12:35 बजे रुकी और पांच मिनट बाद गंतव्य के लिए रवाना कर दी गई। हालांकि इस दौरान ट्रेन में अफवाह फैल गई कि ट्रेन में शाट सर्किट से आग लग गई है। इस दौरान बहुत से लोग ट्रेन से बाहर आ गए, लेकिन जल्द ही यात्रियों को पता चल गया कि कोच में आग लगने की बात अफवाह है। हकीकत में चूहा की वजह से अलार्म बजा है। ट्रेन के स्टाफ ने एरिया कंट्रोल में भी इसकी सूचना दी है। इसके बाद ट्रेन अपने गंतव्‍य की ओर रवाना कर दी गई।

Show More

Related Articles

Back to top button