HOMEKATNIराष्ट्रीय

indian railway enquiry शक्तिपुंज एक्सप्रेस के छूटने का समय बदला, ये होगी कटनी की टाइमिंग, 24 घंटे में पहुंचेगी हावड़ा

indian railway enquiry शक्तिपुंज एक्सप्रेस के छूटने का समय बदला, ये होगी कटनी की टाइमिंग, 24 घंटे में पहुंचेगी हावड़ा

indian railway enquiry। शक्तिपुंज एक्सप्रेस के जबलपुर से चलने का टाइम चेंज हुआ है, कटनी की भी टाइमिंग बदलेगी। जबलपुर से चलकर कटनी, सिंगरौली मार्ग से हावड़ा जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस के परिचालन में रेल प्रशासन ने परिवर्तन करते हुए उसकी स्पीड को भी अपग्रेड कर दिया है जिससे शक्तिपुंज एक्सप्रेस जबलपुर से अब मात्र 24 घंटे में हावड़ा स्टेशन पहुंच जायेगी, जबकि पूर्व में इसे 30 घंटे का समय लगता था।

इस संबंध में सीनियर डीसीएम विश्वरंजन ने बताया कि जबलपुर से हावड़ा के लिए चलने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 11447 जो कि रात 23:40 बजे जबलपुर से रवाना होती है। इसे आगामी 1 अक्टूबर से रात 22:20 बजे रवाना किया जाएगा। यह गाड़ी लगभग एक घंटा 20 मिनट पूर्व प्रारंभ होकर कटनी में रात 23:30 बजे तथा सिंगरौली में सुबह 5:00 बजे पहुंचकर, हावड़ा में रात 22:40 बजे पहुंच जाएगी।

इस तरह यह ट्रेन जो पूर्व में 30 घंटे का सफर करती थी अब मात्र 24 घंटे में जबलपुर को हावड़ा से जोड़ देगी. उल्लेखनीय है कि जबलपुर से हावड़ा जाने वाली मुंबई हावड़ा मेल नंबर 12322 से हावड़ा पहुंचने में 22 घंटे लगते हैं। अब शक्तिपुंज के समय में कटौती तथा उसकी स्पीड के बढ़ने से यह गाड़ी यात्रियों के लिए ज्यादा उपयोगी साबित होगी।

Show More

Related Articles

Back to top button