HOMEराष्ट्रीय

Indian Air Force Day 2022 Live: अब एयरफोर्स में शामिल होंगी महिलाएं, आप भी कर सकतें है Try

वायुसेना दिवस पर नई कॉम्बैट यूनिफार्म लॉन्च पीएम ने ट्वीट किया- साहसी वायु योद्धाओं और उनके परिवारों को मेरी शुभकामनाएं।

Indian Air Force Day 2022 :  अगले साल एयरफोर्स में महिला अग्निशामक की भर्ती की भी तैयारी है। इसके साथ ही केंद्र ने भारतीय वायु सेना में अधिकारियों के लिए एक हथियार प्रणाली शाखा के निर्माण को मंजूरी दे दी है।चंडीगढ़ में वायुसेना के शौर्य को देखने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुखना लेक पहुंच रहे हैं। चंडीगढ़ में अभी मौसम खराब है। बादल छाए हुए हैं, जिसकी वजह से एयर शो में एयरोबैटिक्स समेत कई विमानों के प्रदर्शन पर संशय बना हुआ है।

जवानों ने हैरतअंगेज करतब दिखाए

एयरफोर्स डे पर कार्यक्रम के दौरान जवानों ने हैरतअंगेज करतब दिखाए। जवानों ने इस दौरान राइफल ड्रिल की प्रस्तुति दी। मार्च पास किया। इसके अलावा जिप्सी को खोल के कुछ ही मिनटों में दोबारा असेंबल करके दिखाया।

माध्यम से वायु योद्धाओं को एयरफोर्स में शामिल करना हम सभी के लिए एक चुनौती

वायुसेना प्रमुख ने कहा कि अग्निपथ योजना के माध्यम से वायु योद्धाओं को एयरफोर्स में शामिल करना हम सभी के लिए एक चुनौती है। लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह हमारे लिए भारत के युवाओं की क्षमता का दोहन करने और इसे राष्ट्र की सेवा में लगाने का अवसर है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वायु सेना दिवस पर वायु योद्धाओं और उनके परिवारों को बधाई दी। मोदी ने कहा कि भारतीय वायु सेना ने दशकों से असाधारण निपुणता दिखाई है, राष्ट्र को सुरक्षित किया है और आपदाओं के दौरान उल्लेखनीय मानवीय भावना दिखाई है। उन्होंने ट्वीट किया-वायु सेना दिवस पर, साहसी वायु योद्धाओं और उनके परिवारों को मेरी शुभकामनाएं। नभः स्पृशं दीपतम के आदर्श वाक्य के अनुसार भारतीय वायु सेना ने दशकों से असाधारण निपुणता दिखाई है। उन्होंने राष्ट्र को सुरक्षित किया है और दिखाया भी है। आपदाओं के दौरान उल्लेखनीय मानवीय भावना।

दिसंबर में, हम शुरुआती प्रशिक्षण के लिए 3,000 अग्निवीर वायु को शामिल करेंगे

वायुसेना प्रमुख ने कहा कि हमने यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी परिचालन प्रशिक्षण पद्धति को बदल दिया है कि प्रत्येक अग्निवीर भारतीय वायुसेना में करियर शुरू करने के लिए सही कौशल और ज्ञान से लैस हो। इस साल दिसंबर में, हम शुरुआती प्रशिक्षण के लिए 3,000 अग्निवीर वायु को शामिल करेंगे। आने वाले वर्षों में यह संख्या और बढ़ेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button