HOMEखेल

Ind vs SA 1st t20 पहले टी20 में भारत की शानदार जीत, साउथ अफ्रीका पूरी तरह बिखरी

Ind vs SA 1st t20 पहले टी20 में भारत की शानदार जीत, साउथ अफ्रीका पूरी तरह बिखरी

Ind vs SA 1st t20 live match: तिरुवनंतपुरम में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से पराजित कर दिया।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। साउथ अफ्रीका की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन बनाए हैं। जवाब में टीम इंडिया को पहला झटका तीसरे ओवर में लगा। कप्तान रोहित शर्मा खाता खोले बिना ही रबाडा की गेंद पर आउट हो गए। उसके बाद विराट कोहली भी 3 रन बना कर आउट हो गए इसके बाद भारत के दोनों बल्लेबाज ने विजयी अभियान तक पहुँचा दिया।

Ind vs SA 1st t20 live match: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से रौंद दिया है। दक्षिण अफ्रीका की टीम अर्शदीप सिंह के तीन विकेट और दीपक चाहर की घातक गेंदबाजी के आगे ताश के पत्तों की तरह ढह गई। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन बनाए। भारत की ओर से अर्शदीप ने 4 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट झटके। दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने सर्वाधिक 41 रन बनाए।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम को पहले ही ओवर में दीपक चाहर ने झटका दिया। चाहर ने कप्तान तेंबा बावुमा को पहले ओवर की आखिरी गेंद पर क्लीन बोल्ड किया। बावुमा खाता नहीं खोल सके। दूसरे ओवर में अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लेकर अफ्रीका की कमर ही तोड़ दी। उन्होंने दूसरी गेंद पर डिकॉक, राइली रुसो और इस ओवर की आखिरी गेंद पर मिलर को बोल्ड करके भारत को चौथी सफलता दिलाई। रुसो और मिलर खाता भी नहीं खोल सके। दीपक चाहर ने अगले ओवर में ट्रिस्टन स्टब्स को भी खाता नहीं खोलने दिया और कैच आउट करवाया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकाकी टीम को पहले ही ओवर में दीपक चाहर ने झटका दिया। चाहर ने कप्तान तेंबा बावुमा को पहले ओवर की आखिरी गेंद पर क्लीन बोल्ड किया। बावुमा खाता नहीं खोल सके। दूसरे ओवर में अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लेकर अफ्रीका की कमर ही तोड़ दी। उन्होंने दूसरी गेंद पर डिकॉक, राइली रुसो और इस ओवर की आखिरी गेंद पर मिलर को बोल्ड करके भारत को चौथी सफलता दिलाई। रुसो और मिलर खाता भी नहीं खोल सके। दीपक चाहर ने अगले ओवर में ट्रिस्टन स्टब्स को भी खाता नहीं खोलने दिया और कैच आउट करवाया।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। हार्दिक और भुवनेश्वर को आराम दिया गया है। युज़ी की जगह अश्विन खेलेंगे और बुमराह को सुबह हल्की सी चोट लगी थी और वह इस मैच में नहीं खेलेंगे। ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराकर वर्ल्ड कप से पहले एक सफल अभियान के बाद अब रोहित के नेतृत्व वाली टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ रही है। दक्षिण अफ्रीका की टीम कभी भी भारत में टी20 सीरीज नहीं हारी है, लेकिन कंगारुओं को 2-1 से हराने के बाद रोहित की टीम इस सिलसिले को समाप्त करना चाहेंगे।

7:00 PM: दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी शुरू हो गई है। क्विंटन डिकॉक और कप्तान टेम्बा बावुमा की जोड़ी क्रीज पर उतरी है। दीपक चाहर के हाथों में गेंद है और वो पहला ओवर डाल रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button