HOMEMADHYAPRADESH

MP के इस शहर में उप डाकपाल ने की 19 लोगों के साथ 1 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की धोखाधड़ी, जांच शुरू

उप डाकपाल ने की 19 लोगों के साथ 1 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की धोखाधड़ी, जांच शुरू

MP के बीना में एक करोड़ से ज्यादा की ठगी करने वाले उप डाकपाल ने विभाग के साथ भी विश्वासघात किया गया है। खिमलासा में प्रभारी पोस्ट मास्टर रहते हुए आरोपित ने 49 लाख से ज्यादा का गबन किया है। जबकि 32 उपभोक्ताओं के 20 लाख रुपये भी हड़प लिए हैं।

इस तरह पोस्ट आफिस का घोटाला दो करोड़ से ऊपर पहुंच गया है। हैरानी की बात तो यह है विभागीय गबन और उपभोक्ताओं के साथ हुए करोड़ों रुपये के घोटाले के मामले में विभाग ने आरोपित के खिलाफ पुलिस थाने में अब तक शिकायत दर्ज नहीं कराई है। इससे पोस्ट आफिस के तमाम अधिकारी भी संदेह के घेरे में हैं।

सूत्र ने बताया कि छोटी बजरिया पोस्ट आफिस में सेवाकाल के दौरान उप डाकपाल विशाल अहिरवार ने 19 लोगों के साथ 1.18 करोड़ की धोखाधड़ी की, लेकिन विभाग को इसकी भनक तक नहीं है।

इसी बीच आरोपित का स्थानांतरण खिमलासा पोस्ट आफिस में हो गया। आरोपित ने खिमलासा में 32 उपभोक्ताओं को करीब 20 लाख की चपत लगाई। उपभोक्ताओं को लूटने के बाद आरोपित ने विभाग को भी नहीं बख्शा। आरोपित ने विभाग के 49 लाख 900 रुपये भी हड़प लिए। यह मामला सामने आने पर आरोपित को मार्च 2022 में निलंबित कर दिया था।

उपभोक्ताओं को खिमलासा डाक घर में हुए भ्रष्टाचार की जानकारी लगने पर उन्होंने पोस्ट आफिस पहुंचकर अपने एकाउंट चैक कराए, तब जाकर छोटी बजरिया पोस्ट आफिस में हुआ घोटाला उजागर हुआ। हैरानी की बात तो यह है कि अधिकारियों को गबन की जानकारी मार्च के पहले ही मिल चुकी थी, लेकिन अब तक विभाग की ओर से न तो उच्च स्तरीय जांच कराई गई है और न ही पुलिस थाने में आरोपित के खिलाफ शिकायत कराई है। इस मामले में पोस्ट आफिस के अधिकारियों से कई बार संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन वह फोन रिसीव नहीं कर रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button