राष्ट्रीय

Honey Trap: Video Call पर महिला ने की अश्लील हरकत, हनी ट्रैप का शिकार बना डॉक्टर

Honey Trap: वाराणसी के शिवपुर में सुद्धिपुर निवासी चिकित्सक हनी ट्रैप का शिकार हुआ। अश्लील वीडियो का हवाला देकर जालसाज ने चिकित्सक को ब्लैकमेल कर साढ़े छह लाख रुपये ऐंठ लिए।

Honey Trap वाराणसी में एक डॉक्टर को रात में उनके मोबाइल पर वीडियो कॉल आई, कॉल रिसीव करते ही दूसरी ओर से एक महिला अश्लील हरकत करते दिखी। फिर ब्लैकमेल करते हुए उसने पैसे की मांग की। धमकी दी कि पैसे नहीं मिलेंगे तो यह अश्लील वीडियो और फोटो यूट्यूब और सोशल मीडिया सहित अन्य साइट पर वायरल कर दिए जाएंगे।

वाराणसी के शिवपुर में सुद्धिपुर निवासी चिकित्सक हनी ट्रैप का शिकार हुआ। अश्लील वीडियो का हवाला देकर जालसाज ने चिकित्सक को ब्लैकमेल कर साढ़े छह लाख रुपये ऐंठ लिए। इसके बाद भी पैसे की मांग को लेकर धमकी दी। पीड़ित चिकित्सक ने थाने में साइबर एक्ट सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया।

एक महिला अश्लील हरकत करते दिखी

चिकित्सक के अनुसार 17 सितंबर की रात में उनके मोबाइल पर वीडियो कॉल आई, कॉल रिसीव करते ही दूसरी ओर से एक महिला अश्लील हरकत करते दिखी। इस पर उसने फोन कट कर दिया।  इसके बाद एक व्यक्ति ने फोन किया और अपना नाम राकेश अस्थाना बताया और कहा कि वह साइबर क्राइम का कमिश्नर है। ब्लैकमेल करते हुए उसने पैसे की मांग की, धमकी दी कि पैसा नहीं मिलेगा तो यह अश्लील वीडियो और फोटो यूट्यूब और सोशल मीडिया सहित अन्य साइट पर वायरल कर देगा।

बैंक खाते में छह लाख 68 हजार रुपये भेजा

 

सम्मान और लोकलाज के भय में आकर कई बार में उसके बताए हुए बैंक खाते में छह लाख 68 हजार रुपये भेजा। हालांकि इसके बाद भी वह पैसे की को लेकर ब्लैकमेल करता रहा। तंग आकर थाने और साइबर सेल में इसकी शिकायत की। इंस्पेक्टर शिवपुर सतीश यादव के अनुसार मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

पैसे की मांग की, धमकी दी

इसके बाद एक व्यक्ति ने फोन किया और अपना नाम राकेश अस्थाना बताया और कहा कि वह साइबर क्राइम का कमिश्नर है। ब्लैकमेल करते हुए उसने पैसे की मांग की, धमकी दी कि पैसा नहीं मिलेगा तो यह अश्लील वीडियो और फोटो यूट्यूब और सोशल मीडिया सहित अन्य साइट पर वायरल कर देगा।

 एनालिसिस

आखिर क्‍यों

सवाल यह कि एक डॉक्‍टर किसी अंजान का वीडीयो कॉल क्‍यों रिसीव किया ?, और उसे होल्‍ड करके देखते ही रहा । साथ ही मोबाइल पर वीडियो कॉल की शिकायत तुरंत क्‍यों नहीं करवाई?। डॉक्‍टर मात्र एक कॉल पर किसी अंजान के अकाउंट में पैसे भेज देता है जबकि वह उसे पहचानता ही नही ?। अशलील हरकतों के जवाब में डाॅक्‍टर क्‍याें मौन रहे या फिर कॉल कट क्‍यों नहीं किया या फिर उस नंबर को ब्‍लॉक भी नहीं किया।

Show More

Related Articles

Back to top button