HOMEKATNIMADHYAPRADESH

Heavy Rain fall alert MP कटनी में मूसलाधार बारिश का अलर्ट के बावजूद छिटपुट बूंदाबांदी, 26 जिलों में तेज बरसात होगी

Heavy Rain fall alert MP कटनी में मूसलाधार बारिश का अलर्ट के बावजूद छिटपुट बूंदाबांदी, 26 जिलों में तेज बरसात होगी

Heavy Rain fall alert MP में मूसलाधार बारिश का अलर्ट एक दो नहीं पूरे 26 जिलों में बताया जा रहा इसमे कटनी जिला भी शामिल है पर कटनी में बारिश का अभी भी वैसा रूप नहीं दिख रहा। 
मौसम विभाग ने बताता की मध्यप्रदेश के आसमान पर बादलों का डेरा बना हुआ है। पश्चिम बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से बादलों को लगातार पानी मिल रहा है। इसलिए पूरे प्रदेश में बरसात हो रही है।
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज जारी किए मौसम का पूर्वानुमान एवं किसान मौसम बुलेटिन में 26 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा 11 जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

पूर्वानुमान- जोरदार बारिश होगी

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार मध्य प्रदेश के अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, इंदौर, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, देवास, आगर-मालवा, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, नर्मदा पुरम, हरदा, बैतूल, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी जिलों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कुछ इलाकों में 204 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है। बरसाती नदी नालों में बाढ़ आ सकती है। निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति बन जाएगी।
उपरोक्त के अलावा भोपाल विदिशा रायसेन राजगढ़ सीहोर शहडोल अनूपपुर उमरिया छतरपुर सागर एवं श्योपुर जिलों में भारी वर्षा की संभावना है। मौसम विभाग ने उपरोक्त जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से सावधान एवं सतर्क रहने की अपील की गई है।

बीते 24 घण्टों में मध्यप्रदेश में बारिश

पिछले 24 घन्टों के दौरान प्रदेश के रीवा, जबलपुर, शहडोल, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल एवं इंदौर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर सागर संभाग के जिलों में अनेक स्थानो पर ग्वालियर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा चंबल संभाग के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई। सबसे अधिक वर्षा भैंसदेही क्षेत्र में 24 सैंटीमीटर, सोनकच्छ 17, सैलाना, जैसीनगर 15 जावर, नागदा, बेगमगंज, रतलाम 13, शमशाबाद, रेहली 12 बिरसा, ढीमरखेडा, बाजना, नरसिंहगढ़ 11 आगर, खातेगांव, एवं सिमरिया क्षेत्र में 10 सेंटीमीटर दर्ज की गई।
Show More

Related Articles

Back to top button