HOMEMADHYAPRADESH

Good News For Police पुलिस कर्मियों को 15 अगस्त पर तोहफा, हर माह 15 लीटर पेट्रोल की राशि देने का आदेश जारी

Good News For Police पुलिस कर्मियों को 15 अगस्त पर तोहफा, हर माह 15 लीटर पेट्रोल की राशि देने का आदेश जारी

Good News For Police: भोपाल स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर मध्‍य प्रदेश सरकार ने पुलिस के अधिकारियों-कर्मचारियों को बड़ी सौगातें दी हैं। उन्हें अब 18 रुपये प्रतिमाह साइिकल भत्ते की जगह हर माह 15 लीटर पेट्रोल के लिए राशि दी जाएगी।

आरक्षक से लेकर उप निरीक्षक को मिलेगी सुविधा

यह सुविधा पुलिस थानों में पदस्थ आरक्षक से लेकर उप निरीक्षक को मिलेगी। इसके अलावा आरक्षक से निरीक्षक स्तर के अराजपत्रित अधिकारियों को पौष्टिक आहार भत्ता प्रतिमाह 650 रुपये की जगह एक हजार रुपये दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री श‍िवराज ने की थी घोषणा

मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान ने हाल ही में अपने आवास पर हुए पुलिस परिवार समागम में पुलिसकर्मियों के हित में कई घोषणाएं की थीं। अब गृह विभाग ने सोमवार को इन्हें लागू करने के आदेश जारी कर दिए हैं जो 15 अगस्त से प्रभावी होंगे।

  • आरक्षक और प्रधान आरक्षक को प्रतिवर्ष मिलने वाले वर्दी भत्ते की राशि क्रमश : 2500 और 3000 से बढ़ाकर 5000 रुपये की गई।
  • एसएएफ के अराजपत्रित कर्मचारियों को एसएएफ भत्ता एक हजार रुपये दिया जाएगा। ऐसे पुलिसकर्मी जिन्हें पहले से यह भत्ता मिल रहा है उन्हें इसकी पात्रता नहीं रहेगी।
  • एएसआइ से निरीक्षक स्तर तक के अधिकारियों को प्रत्येक तीन वर्ष में दिए जाने वाले वर्दी नवीनीकरण अनुदान को 500 से बढ़ाकर 2500 रुपये किया गया है।
  • कानून व्यवस्था में लगे पुलिसकर्मियों को मिलने वाले निश्शुल्क भोजन की दरों को 70 प्रतिदिन से बढ़ाकर सौ रुपये किया गया है।
Show More

Related Articles

Back to top button