HOMEMADHYAPRADESH

Fire in Jabalpur hospital जबलपुर के अस्‍पताल में आग से अफरातफरी, 8 मरीजों की मौत की पुष्टि, कई गंभीर

जबलपुर के अस्‍पताल में आग से अफरातफरी, पांच मरीजों की मौत, 6 गंभीर

Fire in Jabalpur hospital। जबलपुर शहर के न्‍यू लाइफ मल्‍टी स्‍पेशिलि‍टी life medicity hospital jabalpur अस्‍पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत की सूचना है।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में न्यू लाइफ मेडिसिटी अस्पताल में भीषण आग लगने की खबर है। मौके पर आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचीं हैं। आग बुझाने और लोगों को सुरक्षित निकालने का काम जारी है। इस भयानक आग में अब तक 8 लोगों के मरने की खबर है और 23 लोग झुलसे हैं। जबलपुर के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि यह आग गोहलपुर थाना क्षेत्र में दमोह नाका के पास न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में लगी। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्ट्या प्रतीत होता है कि शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग लगी।

इस हादसे में करीब आधा दर्जन लोग झुलस भी गए हैं। अपुष्‍ट सूत्रों के अनुसार इस आग में चार मरीज जिंदा जल गए हैं। कड़ी मशक्‍कत के बाद फायर ब्रि‍गेड ने आग पर काबू पा लिया है। आग लगने से अस्‍पताल में अफरातफरी का माहौल है। आग बिजली शार्टसर्किट से लगना बताया जा रहा। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आग से हताहत लोगों की संख्या कहीं अधिक है।

9 लोगों को रेस्क्यू कर निकाला

आग लगने से अस्पताल में भगदड़ मच गई। अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके स्वजन जान बचाकर बाहर भागने लगे। सूचना पाकर पुलिस भी पहुंच गई और अस्पताल में आग से घिरे 9 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। इस अफरा तफरी में कुछ गिर कर घायल भी हो गए। आग लगने की सूचना पाते ही नगर निगम के 6 दमकल वाहन भी पहुंच गए और आग बुझाने में जुट गए थे।

बताया जाता है कि आग लगने के कारण लोग इधर उधर भागने लगे। निकलने के लिए एक ही गेट था। कुछ लोग सीढ़ियों में फंस गए। आग भड़कती गई और सीढ़ियों तक पहुंच गई। आग की चपेट में आने से 8 लोग बुरी तरह से जल गए।

महापौर, कलेक्टर, एसपी भी पहुंचे- अस्पताल हुए भीषण हादसे की खबर मिलते ही निर्वाचित महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू , कलेक्टर इलैया राजा टी, एसपी बहुगुणा भी पहुंच गए। कलेक्टर ने 4 लोगों के मरने की पुष्टि की है।

उधर प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार करीब 7 लोगों के शव को अस्‍पताल से निकाला गया है। अस्‍पताल में कितने मरीज भर्ती थे इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। इस अस्‍पताल में करीब 52 लोगों का स्‍टाफ है।

आग कैसे लगी इसका सही खुलासा अभी नहीं हो पाया है । कुछ लोगों का कहना है कि अस्‍पताल के एक कोने में लगी पूरे अस्‍पताल परिसर में फैल गई। अस्‍पताल परिसर के बाहर का नजारा दर्दनाक है। बाहर मरीजों के परिजन रोते बिलखते नजर आ रहे हैं।

 

पुलिस अधिकारियों और अग्नि शमन दल के अधिकारियों के अनुसार हादसा बड़ा है। घटना के बारे में अभी अस्‍पताल प्रशासन की ओर से कोई बयान नहीं आया है। बताया जाता है कि सबसे ज्‍यादा क्षति पहली मंजिल पर ही हुई है। ऊपर की मंजिलों के लोगों ने जैसेतैसे कूद कर अपनी जान बचाई है।

news updating…

Show More

Related Articles

Back to top button