HOMEज्ञानराष्ट्रीय

FD interest Rates इस बैंक ने बढ़ाया FD पर ब्याज, सावधि जमा में उठाएं फायदा

FD interest Rates इस बैंक ने बढ़ाया FD पर ब्याज, सावधि जमा में उठाएं फायदा

FD interest Rates: मार्च महीने में कई बैंकों ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। अब एक्सिस बैंक ने भी अपने एफडी की ब्याज दरें में बदलाव किया है। प्राइवेट बैंक ने सिर्फ एक मैच्योरिटी पीरियड वाले एफडी के रेट्स में वृद्धि की है। इसके तहत अगर ग्राहक 1 वर्ष 11 दिन से लेकर 1 साल 25 दिन से कम अवधि के लिए दो करोड़ से कम का डिपॉजिट करता है। तब उसे अधिक फायदा होगा। नई दरें 21 मार्च से लागू हो गई हैं।

एक्सिस बैंक के आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक 1 करोड़ से कम की एफडी पर ब्याज दर अब 5.35 फीसदी कर दी गई है। बैंक ने हाल ही में सभी अवधियों के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में संशोधन किया था। 2 साल से 5 साल से कम समय में मैच्योर होने वाली एफडी के लिए बैंक 5.40% की ब्याज दर देता है। 5 वर्ष में मैच्योर लेकिन 10 साल से कम के लॉन्ग टर्म डिपॉजिट पर बैंक 5.75 फीसदी की ब्याज दर दे रहा है।

वहीं वरिष्ठ नागरिकों को सभी कार्यकालों पर 0.50 प्रतिशत अधिक ब्याज मिलेगा। हालिया संशोधन के बाद सीनियर सिटीजन को अब 7 दिन से 10 साल से कम समय में एफडी पर 2.50 प्रतिशत से 6.50 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगी। 5 साल से 10 साल तक की अवधि के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 5.75% की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है। बता दें एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और केनरा बैंक ने भी अपनी एफडी ब्याज दरों में संशोधन किया है।

चेक करें आधिकारिक लिंक

अगर आप एफडी करवाना चाहते हैं। एक्सिस बैंक के आधिकारिक लिंक पर जाकर सभी अवधि की नई ब्याज दरें देख सकते हैं।

www.axisbank.com/docs/default-source/interest-rates-new/fixed-deposit-wef-21-03-2022.pdf

Show More

Related Articles

Back to top button