Corona newsHOME

Covaxin और Covishield के मिक्स डोज से जल्दी भाग रहा कोरोना, पढ़िए ICMR की रिपोर्ट

Covaxin और Covishield के मिक्स डोज से जल्दी भाग रहा कोरोना, पढ़िए ICMR की रिपोर्ट

Corona Latest News: कोरोना के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में चल रहा है। केंद्र सरकार द्वारा फ्री टीकाकरण करवाया जा रहा है। इस बीच, कोरोना संक्रमण को जल्दी दूर करने के प्रयोगों पर भी काम चल रहा है। आईसीएमआर की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, भारत में बनी कोरोना की दो वैक्सीन, Covaxin और Covishield के मिक्स डोज का सकारात्मक असर देखने को मिला है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने कहा कि COVID-19 टीकों, कोवैक्सिन और कोविशील्ड के मिश्रण के अध्ययन ने बेहतर परिणाम दिखाया है।

24 घंटे में कोरोना के 39070 नए केस, 491 की मौत, जानिए लॉकडाउन का अपडेट

देश में कोरोना की दूसरी लहर अभी समाप्त नहीं हुई है। हालांकि अधिकांश राज्यों में ताजा केस कम हुए हैं और यही कारण है कि कोरोना नियमों और लॉकडाउन की संख्ती में ढील दी गई है। ताजा खबर दिल्ली और केरल से है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार से नई गाइडलाइन लागू होने जा रही है। यहां दिल्ली सरकार ने सभी साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति दी गई है। वहीं केरल में कोरोना के केस अभी कम नहीं हुए हैं, लेकिन सरकार ने 11 अगस्त से मॉल्स में स्थित दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी गई है।

इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में देशभर में कोरोना के 39,070 नए केस सामने आए हैं और 491 मरीजों की मौत हुई है। इस दौरान 43,910 मरीजों ने कोरोना को मात भई दी है। इस तरह देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 3,19,34,455 पहुंच गई है। अभी भी 4,06,822 एक्टिव केस हैं। देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 4,27,862 है। वहीं टीकाकरण जारी है। अब तक कुल 50,68,10,492 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। 24 घंटों में 55,91,657 लोगों को टीका लगा है।

दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी में सभी साप्ताहिक बाजार 9 अगस्त से फिर से खुलेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजधानी में कोरोना के मामलों में भारी कमी आई है। आम आदमी पार्टी की सरकार गरीबों की भलाई के लिए चिंतित है, जिनकी आजीविका साप्ताहिक बाजारों से सीधे प्रभावित होती है। यही कारण है कि साप्ताहिक बाजार सोमवार से खोले जा रहे हैं। ये गरीब लोग हैं। सरकार उनकी रोजी-रोटी को लेकर काफी चिंतित है। मैं सभी से इन बाजारों के खुलने के बाद कोरोना नियमों का पालन करने का आग्रह करता हूं।

 

Show More

Related Articles

Back to top button