Corona newsMADHYAPRADESH

Corona in Bhopal: राजधानी में एक दिन में कोरोना के 20 नए मरीज मिलने से चिंता, कांटेक्ट हिस्ट्री भी लंबी

Corona in Bhopal: राजधानी में एक दिन में कोरोना के 20 नए मरीज मिलने से चिंता,

Bhopal जिले में एक ही दिन में कोरोना के 20 मरीज मिलने के बाद पूरे विभाग में चिंता बढ़ गई है। जो मरीज मिले हैं, उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उनकी जांच कराई जाएगी। इसके अलावा इंदौर-पटना एक्सप्रेस में उनके साथ यात्रा करने वाले लोगों की भी पहचान की जाएगी।

बताया जा रहा है जो लोग पॉजिटिव आए हैं, उनमें ज्यादातर बिहार के ही अलग-अलग जगह के हैं। इनमें कुछ तो पंद्रह दिन पहले भोपाल आ गए थो। इससे साफ है कि वह भोपाल में ही पाजिटिव आए होंगे। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने बताया कि इनमें किसी भी मरीज को कोई लक्षण नहीं थे। ऐसे लोगों से दूसरों के संक्रमित होने का खतरा ज्यादा रहता था।

शहर में गुरुवार को कोरोना के 20 मरीज मिले थे। इनमें 16 मरीज बिहार और उत्तर प्रदेश के थे। संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) स्टेशन पर इंदौर-पटना एक्सप्रेस में सवार होने के पहले रैपिड किट से जांच की गई तो 16 लोग पाजिटिव आए थे। जांच रिपोर्ट आने के पहले ही यह लोग ट्रेन में सवार होकर चले गए थे।

इससे ट्रेन में दूसरे लोगों के संक्रमित होने का भी खतरा बढ़ गया। इसके अलावा चार लोग दूसरी जगह जांच में संक्रमित मिले थे। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से अब भोपाल में इनके संपर्क में आए लोगों की जांच की जांच की जाएगी। बताया जा रहा है कि इनमें ज्यादातर लोग बिहार के हैं। वह शादी कार्यक्रमों में शामिल होने या अन्य मकसद से कुछ दिन पहले ही भोपाल आए थे। बता दें कि 15 दिन पहले भी भोपाल स्टेशन पर 16 लोग पॉजिटिव आए थे

Show More

Related Articles

Back to top button