HOMEMADHYAPRADESH

Bhopal Crime एक-एक पैसे को तरसने वाले लड़कों का समूह अचानक बने रईस, पुलिस ने रखी नजर हुआ बड़ा खुलासा

Bhopal Crime एक-एक पैसे को तरसने वाले लड़कों का समूह अचानक बने रईस, पुलिस ने रखी नजर हुआ बड़ा खुलासा

Bhopal Crime एक-एक पैसे को तरसने वाले लड़कों का समूह अचानक से रईस हो गया था। शोरूम से चार नई बाइक खरीदी गईं। ब्रांडेड कपड़े और महंगे मोबाइल फोन सभी के पास आ गए थे। चाय के लिए मोहताज घूमने वाले महंगे बार में हजारों रुपये उड़ाने लगे। खबरी के जरिए रईसी का किस्सा क्राइम ब्रांच तक जा पहुंचा। इसके साथ ही बैरागढ़ के व्यापारी से सात लाख रुपये और स्कूटर लूटने के मामले का पदार्फाश हो गया। पुलिस ने एक नाबालिग सहित छह लोगों को गिरफ्तार कर लूट के रुपयों से खरीदा चार लाख का माल बरामद कर लिया है। गिरोह के लोग वारदात के लिए छह माह से व्यापारी की निगरानी कर रहे थे।

बना था लूट का प्लान
आरिफ नगर निवासी 18 वर्षीय लईक, जुमेराती में अलीम कैंची वाले की दुकान पर काम करता है। वह जानता था कि दौलत पारवानी रोजाना लाखों रुपये लेकर जाता है। उसने नवाब कालोनी निवासी 19 वर्षीय अल्ताफ को इस बात की जानकारी दी थी। अल्ताफ ने मोहल्ले में रहने वाले 20 वर्षीय जावेद और अन्नू नगर में रहने वाले 20 वर्षीय समीर और 18 वर्षीय अदनान के अलावा एक नाबालिग दोस्त को भी काम के लिए तैयार कर लिया। सभी ने दौलत पर निगरानी रखना शुरू कर दी थी। 24 जनवरी को जावेद, अदनान और अल्ताफ ने जुमेराती से दौलत पारवानी का पीछा किया था। वारदात को अंजाम देकर जावेद बाइक से फरार हो गया था, जबकि अदनान और अल्ताफ स्कूटर लेकर गांधी नगर स्थित अब्बास नगर पहुंचे थे। वहां डिक्की से रुपयों से भरा बैग निकालकर स्कूटर लावारिस छोड़कर भाग गए थे।

एडीसीपी क्राइम ब्रांच शैलेंद्र चौहान ने बताया कि बैरागढ़ निवासी 53 वर्षीय दौलत पारवानी की अयोध्या बायपास रोड पर एमपी आनलाइन की दुकान है। इसके अलावा वह व्यापारियों के लिए कलेक्शन का काम भी करता है। 24 जनवरी की शाम को उसने शहर में कई स्थानों से रुपये इकट्ठा कर बैग में रखे थे। बैग को उसके अपनी स्कूटर की डिक्की में रखा था। रात को वह वापस घर लौट रहा था। रात सवा नौ बजे वह होटल गोल्डन विलेज के सामने से गुजर रहा था, तभी पीछे से बाइक से आ रहे तीन लड़कों में से एक ने दौलत के हाथ में डंडा मार दिया था। दौलत के सड़क पर गिरते ही बदमाशों में से एक उसकी स्कूटर लेकर भाग गए थे। दौलत ने पुलिस को बताया था कि बैग में सात लाख रुपये रखे हुए थे। बैरागढ़ पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मारपीट कर लूट का केस दर्ज किया था।

 

हाल ही में पुलिस को पता चला कि फटेहाल जीवन जी रहे पांच-छह लड़कों का समूह इन दिनों अचानक संपन्न हो गया है। वे लोग हजारों रुपये की फिजूलखर्ची भी कर रहे हैं। हाल ही में इन लोगों ने अपने एक दोस्त के जन्मदिन की पार्टी में डांसरों पर हजारों रुपये उड़ाए हैं। संदेह के आधार पर उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामले का पर्दफाश हो गया।

 

Show More

Related Articles

Back to top button