HOMEMADHYAPRADESH

NIA Raid in MP भोपाल और रायसेन में NIA की छापेमारी, 6 राज्यों में एक साथ Raid

NIA Raid in MP भोपाल और रायसेन में NIA की छापेमारी, 6 राज्यों में एक साथ Raid

NIA Raid in MP:। राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की टीम ने शनिवार को प्रदेश के भोपाल और रायसेन में तीन जगहों पर छापामार कार्रवाई करते हुए तीन संदिग्‍ध लोगों को हिरासत में लिया है। टीम इन लोगों को अज्ञात स्‍थान पर ले गई, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि एनआइए को इन लोगों के आइएसआइएस से जुड़े होने की सूचना पर मिली थी। एनआइए टीम ने इतने गुपचुप ढंग से कार्रवाई को अंजाम दिया कि स्‍थानीय पुलिस को भी इसकी भनक नहीं लगी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने इस्लामिक स्टेट (ISIS) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। रविवार को 6 राज्यों में 13 संदिग्ध ठिकानों पर कार्रवाई की है। एनआईए को एक मामले की जांच के दौरान संकेत मिले थे कि आतंकी सगंठन सोशल मीडिया के जरिए भारत में जड़े जमाने की कोशिश कर रहा है। इन्हीं कड़ियों को जोड़ा गया तो कई राज्यों से लिंक मिले। इसी संबंध में रविवार को बिहार, यूपी, एमपी, कर्नाटक, गुजरात और महाराष्ट्र में छापे मागे गए। मध्य प्रदेश के भोपाल, बिहार के अररिया और उत्तर प्रदेश के देवबंद में यह कार्रवाई की गई है।

अब तक की जानकारी के मुताबिक, एनआईए को इन स्थानों से आपत्तिजनक सामग्री मिली है। इनमें कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी मिली है। इनमें डिवाइस में आईएसआईएस के आकाओं के आपत्तिजनक और भड़काऊ भाषण हैं।

जानिए भारत में कैसे जड़े जमाने की कोशिश कर रहा ISIS

ISIS ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए भारत में जड़े जमाने की कोशिश की है। इसके लिए युवाओं को जोड़ा जा रहा है। भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। कुछ युवा भर्ती होने के लिए आगे भी आए हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button