HOMEज्ञान

ऐप से बिना पैसे दिए बुक करें Train का टिकट! बेहद आसान है तरीका, यहां जानिए क्या करना होगा

ऐप से बिना पैसे दिए बुक करें Train का टिकट! बेहद आसान है तरीका, यहां जानिए क्या करना होगा

Train ticket. कोविड के मामले काफी कम हो गए हैं और ऐसे में लोगों ने एक बार फिर सफर करना शुरू कर दिया है. अगर आप ट्रेन से सफर करते हैं तो आपके लिए ये खबर बेहद अच्छी है. ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म Paytm ने हाल ही में एक नई सेवा जारी की है, जिससे आप बिना पैसे दिए ही ट्रेन का टिकट बुक कर सकते हैं. आइए जानते हैं ऐसा कैसे किया जा सकता है..

बिना पैसे दिए बुक करें ट्रेन का टिकट

अगर आप सोच रहे हैं कि बिना पैसे दिए ट्रेन का टिकट किस तरह बुक हो सकता है तो हम आपको बता दें कि Paytm ने इसको लेकर एक नई सेवा शुरू की है. Paytm पर Paytm Postpaid के साथ IRCTC टिकट सर्विस पर ‘बुक नॉव, पे लेटर’ (Book Now, Pay Later) की सेवा भी शुरू कर दी गई है जिसके तहत आप टिकट को तुरंत बुक कर सकते हैं और इसका भुगतान बाद में कर सकते हैं.

बाद में करें भुगतान

बता दें कि आपको टिकट बुक करते समय भले ही कोई पैसे न देने हों, लेकिन बाद में आपको भुगतान करना होगा. Paytm Postpaid 30 दिनों के लिए अपने ग्राहकों को 60 हजार रुपये तक का क्रेडिट प्रदान करता है, जिसमें आपको कोई इंटरेस्ट नहीं देना होगा. इस क्रेडिट से हुए सभी खर्चों का बिल आपको महीने के अंत में दिया जाएगा. आप इस बिल का भुगतान ईएमआई के रूप में भी कर सकते हैं.

इन सेवाओं का भी उठाएं लाभ

IRCTC के जरिए ‘बुक नॉव, पे लेटर’ ऑप्शन से टिकट बुक करने के साथ-साथ आप और भी कई सारी सेवाओं को इस फीचर के साथ यूज कर सकते हैं. आप Paytm के इस क्रेडिट फीचर से शॉपिंग कर सकते हैं, बिजली-पानी आदि का बिल चुका सकते हैं, खुदरा दुकानों और वेबसाइट्स से कई सारे प्रोडक्ट्स और सर्विसेज का भी लाभ उठा सकते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button