AppsGadgetHOMEMobileStartupTechonologyज्ञानराष्ट्रीय

Your self Message On Whatsapp : अब व्हाट्सएप पर खुद को भेज सकेंगे मैसेज, नए फीचर की मदद से आप To-do लिस्ट, नोट्स संभाल कर रख सकते हैं

Your self Message On Whatsapp : अब व्हाट्सएप पर खुद को भेज सकेंगे मैसेज, कंपनी ने जारी किया नया फीचर, ऐसे करता है काम

Your self Message On Whatsapp : अब व्हाट्सएप पर खुद को भेज सकेंगे मैसेज, नए फीचर की मदद से आप To-do लिस्ट, नोट्स संभाल कर रख सकते हैं

ऐसे करता है काम इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) ने यूजर्स की सुविधा और यूजर इंटरफेस को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स मैसेज योरसेल्फ (Message Yourself) को जारी कर दिया है।

इस फीचर को पहले टेस्टिंग के लिए जारी किया गया था। अब कंपनी ने इसको ग्लोबली रोलआउट करने की घोषणा कर दी है। दरअसल, यह एक 1:1 चैट है, जिसकी मदद से आप अपने जरूरी नोट्स, रिमाइंडर और डॉक्यूमेंट्स को सेव कर सकते हैं और खुद को मैसेज भी भेज सकते हैं।

क्या हैं Message Yourself फीचर्स के फायदे?

मैसेज योरसेल्फ फीचर्स को मल्टी डिवाइस सपोर्ट के तौर पर पेश किया गया है। बता दें कि इस साल के शुरुआत में ही व्हाट्सएप ने मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर्स को जारी किया था। व्हाट्सएप के इस नए फीचर की मदद से आप To-do लिस्ट, शॉपिंग लिस्ट, नोट्स आदि संभाल कर रख सकते हैं। साथ ही जरूरी नोट्स, रिमाइंडर और अपडेट याद रखने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। सीधे शब्दों में कहें तो व्हाट्सएप के नए फीचर में खुद से बाद करने की सुविधा मिलती है।

आप इस फीचर का कई तरह से फायदा ले सकते हैं जैसे यदि आप इसका यूज नोट्स लेने और बाद में उपयोग के लिए लिंक बुकमार्क करने के लिए करते हैं, तो अब आपको विशेष एप डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं रहेगी। साथ ही इस फीचर की वजह से लैपटॉप, टैबलेट और मोबाइल से फोटो-वीडियो और डाटा को आसानी से शेयर किया जा सकता है। इस फीचर को आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स दोनों के लिए जारी किया गया है।

Message Yourself फीचर ऐसे करेगा काम

मैसेज योरसेल्फ फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में व्हाट्सएप ओपन करना है।
अब एप की स्क्रीन में लोअर राइट कोर्नर पर एक्सन बटन पर क्लिक करें।
अब यहां आपको ऊपर की तरफ कॉन्टैक्ट लिस्ट दिखाई देगी, नए अपडेट के बाद आपको यहां आपका कॉन्टैक्ट दिखाई देने लगेगा।
इस कॉन्टैक्ट पर टैप करें और फिर चैट शुरू कर सकते हैं। यानी आप खुद को मैसेज भेज पाएंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button